पीलीभीत अतिक्रमण के सामने नगरपालिका ने  घुटने,टेके सड़क निर्माण भी बंद

स्वतंत्र प्रभात 
 
 पीलीभीत। ओम लॉन सड़क निर्माण का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। महज थोड़ा सा अतिक्रमण हटाने में नगर पालिका अधिकारियों का पसीना छूट गया। हद तो यह है कि अतिक्रमण तो नहीं हटाया, उल्टा निर्माण ही बंद कर दिया गया। फिलहाल आधी सड़क पर रोड़ा डालकर छोड़ दिया गया है, सड़क कब बनेगी इसकी किसी के पास जानकारी नहीं है
 नगरपालिका की ओर से सितंबर में शहर की नौ सड़कों का निर्माण शुरू कराया गया था। इनमें छह सड़कों का निर्माण पूरा हो गया। मगर तीन का अधूरा रहा। जो सड़कें बनीं उनमें विद्यामंदिर और रेलवे क्रॉसिंग की दो सड़कों का निर्माण हॉटमिक्स से, वार्ड नंबर सात, सोलह, नौ और दो में इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण पूरा किया गया।
 
 रेलवे क्रासिंग और एकता सरोवर सड़क का निर्माण काफी धीमी गति से चलने के कारण अब भी अधूरा है। वहीं ओम लॉन की सड़क का निर्माण बंद कर दिया गया है। दरअसल सड़क किनारे कुछ घरों के चबूतरे बने हुए हैं। पालिका टीम चबूतरे तोड़ने गई तो उसे विरोध का सामना करना पड़ा। इन घरों के मालिकों का कहना था कि चबूतरे अवैध नहीं है। ऐसे में पालिका कर्मचारी अतिक्रमण हटाने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं। स्थिति यह है कि सड़क निर्माण को सामग्री पड़ी है पर काम शुरू नहीं हो पा रहा है। ऐसे में नाले का निर्माण भी अधर में छोड़ दिया गया है। सड़क अधूरी होने से राहगीरों को काफी दिक्कत हो रही है। अफसर खामोश हैं, सड़क का निर्माण कब पूरा होगा, इसकी उनके पास जानकारी नहीं है।
 
अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार टीम भेजी गई, मगर नहीं हट पाया। जल्द ही अतिक्रमण हटाकर सड़क का निर्माण पूरा कराया जाएगा।
पूजा त्रिपाठी, ईओ, नगर पालिका पीलीभीत
सड़क निर्माण में बाधक अतिक्रमण को लेकर जानकारी नहीं है। निर्माण नगरपालिका की ओर से कराया जा रहा है। इसलिए नगरपालिका की जिम्मेदारी है।
राजेश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

About The Author: Swatantra Prabhat UP