ब्रिटेन में परमाणु हमले की चल हुई नाकाम, यूरेनियम की घातक खेप जब्त

स्वतंत्र प्रभात 

ब्रिटेन में काउंटर-टेरर पुलिस ने परमाणु साजिश का पर्दाफाश करते हुए हीथ्रो में यूरेनियम की घातक खेप को ज़ब्त  किया है । यूरेनियम की ये बड़ी खेप ब्रिटेन में बसे ईरानियों को भेजी गई थी। काउंटर-टेरर पुलिस और सुरक्षा सेवाएं हीथ्रो में यूरेनियम की घातक शिपमेंट के बाद जांच कर रही हैं। काउंटर-टेरर पुलिस  के मुताबिकबरामद परमाणु सामग्री का इस्तेमाल खतरनाक बम बनाने में किया जाता है। 

काउंटर-टेरर पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पाकिस्तान में तैयार इस परमाणु सामग्री की खेप को ओमान से एक यात्री विमान द्वारा यूके में ईरानी नागरिकों के लिए लाया गया था । एक सूत्र ने कहा कि साजिश में "शामिल सभी लोगों का पता लगाने के की कोशिश जारी है।

" काउंटर-टेरर पुलिस ने कहा कि ब्रिटेन स्थित ईरानियों को तस्करी किए जाने का संदेह होने पर एक यात्री जेट की तलाशी ली गई तो विशेषज्ञ स्कैनरों ने संभावित रूप से घातक यूरेनियम का पता लगाया।  इसे एक फ्रेट शेड में ले जाया  जा रहा था। स्कैनर से पता चलते ही  सीमा बल के एजेंटों ने इस  शिपमेंट को जब्त कर आतंकवाद-रोधी पुलिस को सतर्क कर दिया गया और माल भेजने वाले की सुरक्षा जांच शुरू कर दी गई। इस मामले में कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है।

 

About The Author: Abhishek Desk