सीमेन छापरी में संयुक्त बोड़ो गण, मंच धेमाजी जिला समिति का अभिवर्तन

बोड़ो लोगों के शैक्षिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, भूमि के अधिकारों  विकास और संरक्षण के मुद्दे पर महत्वपूर्ण फैसला लिया गया।

स्वतंत्र प्रभात 
29 दिसंबर । असम  बोड़ो गण मंच धेमाजी जिला समिति ने बुधवार को सीमेन छापरी बहुमुखी  प्रेक्षागृह में एक अभिवर्तन का आयोजन किया। मंच के जिला अध्यक्ष रतिराम बसुमतारी ने सुबह 8 बजे  अभिवर्तन ध्वज फहराया।  बोड़ो गण मंच  धेमाजी जिला के उपाध्यक्ष चंचुमा बसुमतारी ने 8,30 बजे स्मृतितर्पण कार्य सम्पन्न  के बाद  धेमाजी जिला बोड़ो गण मंच के अध्यक्ष रतिराम बसुमतारी की अध्यक्षता में आयोजित प्रतिनिधि सभा का उद्घाटन किया बोड़ो गण मंच के सलाहकार सुक्रेश्वर गयारी ने । उन्होंने अपनी पहली भाषण में बीटीआर के बाहर  रेहरही बोड़ो लोगों के शैक्षिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, भूमि अधिकारों के विकास और संरक्षण में भूमिका निभाने के ऊपर चर्चा की गई।
 
बड़े माध्यम की शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए, सभी लोगों के जीवन का अंतर-निर्माण करने के लिए, कौशल के विकास को महत्व देने पर अपनी बात रखी।  प्रतिनिधि सभा धेमाजी जिला संयुक्त बोड़ो गण मंच महासचिव एवं सहायक महासचिव के रूप में  अशोक दोइमारी को अस्थायी रूप से (तीन महीने के आधार पर) महासचिव पद का दायित्व अर्पित की, आगामी वर्ष 2023 से हर आंचलिक समिति में शिक्षा जीवन-जीविका और मिशन बसुंधरा 0.2 के ऊपर सभा के सजगता बृद्धि पर  जौर दिया गया।
 धेमाजी जिला समिति के तरर्फ से आगले 2023 के 5,6,7 जनवरी को  गुवाहाटी में आयोजित केंद्रीय अधिवेशन में  जिले से 200 प्रतिनिधिओ ने भाग लेने के अलावा कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सिद्धान लिया गया।
 
प्रतिनिधि सभा मे धेमाजी जिला संयुक्त बोड़ो गण मंच सलाहकार जोनाराम ब्रह्म, उपाध्यक्ष संताला गयारी, मिचिंग स्वायत्त परिषद कार्यकारी सदस्य मल्लेंद्र नार्ज़री, धेमजी,जोनाई,सिलापथार,गोगामुख, सहित कई आंचलिक समिति के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

About The Author: Abhishek Desk