शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह
 
शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन जनपद महोबा के सदस्यों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक की औपचारिक शुरुआत सदस्यों के परिचय के साथ हुआ। तत्पश्चात शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष का माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह देकर जनपद की धरती पर स्वागत किया। 
 
प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन का उद्देश्य ही प्रदेश के नवाचारी शिक्षकों के एक मंच पर लाना है जिससे उनके द्वारा किये गए नवाचारों को प्रदेश के अन्य शिक्षक भी अपना सके। जिले स्तर से शुरू करके मंडल और फिर प्रदेश स्तर पर शैक्षिक नवाचार कार्यशाला का आयोजन प्रतिवर्ष कराते है जिसमें शिक्षक अपने नवाचार का प्रदर्शन करते है। वही कार्यसमिति के मनोनयन से पूर्व सभी शिक्षकों ने अपने द्वारा किये जा रहे नवाचारों पर विस्तार से चर्चा की।
 
इसके बाद शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन के जिला टीम महोबा का सर्वसम्मति से मनोनयन किया गया। जिसमें भावना सुल्लेरे का अध्यक्ष एवं श्रीमती नीति खरे का महामंत्री के पद पर मनोनयन हुआ। तथा योगेश बाजपेई का मण्डल का० सदस्य पद पर एवं कार्यसमिति के अन्य पदों पर ज्योति सिंह उपाध्यक्ष, देवकरण राजपूत संयुक्त मंत्री, नीलमणि सोनी कोषाध्यक्ष, नेहा अग्रवाल मंत्री और प्रद्युम्न सक्सेना, धर्मेश कुशवाहा, मुक्ति वर्मा व मनीष यादव को कार्यसमिति सदस्य के पद पर मनोनयन किया गया। मनोनयन के पश्चात सभी पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र सौंपा गया।
 
विरोष सदस्य गरिमा ने कहा कि शीघ्र ही विभिन्न विषयों की नवाचार कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। वही प्रदेश अध्यक्ष ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी अपने जनपद में शैक्षिक नवाचार को आगे बढ़ाने के लिए बेहतर कार्य करें। मण्डल पदाधिकारी योगेश वाजपेई व  जिलाध्यक्ष भावमा सुल्लेरे ने कहा कि जो जिम्मेदारी हमें सौंपी गई है हम उसका पूरी कर्मठता व सजगता से निर्वहन करते हुए शैशिक नवाचारों के आदान प्रदान हेतु प्रयास करेंगे। अन्त में कार्यक्रम अधक्ष ने सभी का आभार व्यक्त किया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP