पडरौना : उद्घाटन मैच में लखनऊ ने छपरा को 97 रनों से हराया

232 रनों का पीछा करने उतरी छपरा, 135 रन पर हो गई ऑलआउट, नहीं चले बल्लेबाज

स्व. कृष्णा साहा व स्व. विमलेश मल्ल की स्मृति में 15वें वर्ष आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता

ऑनलाइन न्यूज डायरी स्वतंत्र प्रभात

-74 रनों की शानदार पारी व एक विकेट लेने वाले लखनऊ के कप्तान ध्रुव बने मैन ऑफ द मैच

पडरौना, कुशीनगर।शहर के उदित नारायण पीजी कॉलेज के खेल मैदान में पडरौना क्रिकेट क्लब की ओर से छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष स्व. कृष्णा साहा व छात्रनेता स्व. विमलेश मल्ल की स्मृति में 15वें वर्ष रविवार को अम्बुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उद्घाटन मैच लखनऊ और छपरा के बीच खेला गया। इसमें लखनऊ की टीम ने छपरा को 97 रनों से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। वहीं, लखनऊ टीम के कप्तान ध्रुव को आलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

टॉस जीतकर छपरा टीम के कप्तान कुंदन शर्मा ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत काफी तेज रही। दूसरे ओवर की गेंदबाजी में 19 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज राज के रूप में पहला विकेट गिरा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विपिन और रोहित की साझेदारी से लखनऊ की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई। निर्धारित 25 ओवर के मैच में सात विकेट खोकर लखनऊ की टीम ने 231 रन बनाए। इसमें ध्रुव ने 44 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 74 रन, विपिन ने 37 गेंदों में 4 छक्के और 2 चौके की मदद से 42 रन, रोहित ने 33 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रन व विशाल ने 17 गेंदों में 4 चौके की मदद से 24 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया। छपरा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अमित ने 3, कुंदन व विकास ने 2-2 विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी छपरा टीम का पहला विकेट महज सात रन के स्कोर पर हर्ष के रूप में गिरा। इसके बाद मोनू और अजय की साझेदारी से टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। जैसे ही मोनू के रूप में दूसरा विकेट गिरा तो इसके बाद आये बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके। 19वें ओवर की गेंदबाजी में छपरा की टीम 135 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। छपरा की तरफ से मोनू ने 36 गेंदों में 6 चौके व 3 छक्के की मदद से 52 रन, अजय ने 19 व आयुष ने 14 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाजी दहाई के अंक को नहीं प्राप्त कर सका। लखनऊ की तरफ से अर्पित ने 3, विनय ने 4, ध्रुव व हर्ष ने 1-1 विकेट हासिल किया। अंपायर सतीश रावत व दुर्गेश गुप्ता तथा मैच एक्सपर्ट शिवांस मिश्र रहे। कमेंट्री प्रिंस तिवारी ने की व स्कोरिंग पंकज बर्नवाल ने किया।

इसके पूर्व आयोजन समिति की ओर से शहर में प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी को सदर विधायक मनीष जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उद्घाटन मैच का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल, समाजसेवी दीपनारायण अग्रवाल, कारोबारी अजय गुप्ता ने गुब्बारा व कबूतर छोड़कर किया। इस दौरान पूर्व ब्लॉक प्रमुख मन्नू सिंह चंदेल, सतीश साहा, शमशेर मल्ल, गोल्डी जायसवाल, पाली चौरसिया, नीरज सिंह बिट्टू, आजाद अली, सज्जाद अली, अजय साहा, रितेश मल्ल, अभय सिंह, अविनाश श्रीवास्तव, मनीष गुप्ता, सभासद लिंकन सिंह, चंदन जायसवाल, मुन्ना अली, किशन साहा आदि मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP