रात के अंधेरे में सक्रिय हो रहे खनन माफिया, लगा रहे राजस्व को चूना

आपरेशन त्रिनेत्र के तहत सीसीटीवी से निगरानी नही कर रही हरपुर बुदहट पुलिस

स्वतंत्र प्रभात 
सहजनवां हरपुर बुदहट। इस समय हरपुर बुदहट क्षेत्र में शाम ढलते ही मिट्टी के अवैध खनन का करोबार शुरू हो जाता है। और फिर सारी रात बेखौफ चलता है। बिना खनन आदेश के खनन माफिया सरकार को भारी राजस्व की क्षति पहुंचा रहे है।
हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के हर भाग में रात भर जेसीबी व ट्रैक्टरों का शोर रहता है। शाम होते ही विभिन्न क्षेत्रों में खनन माफिया सक्रिय हो जाते है। क्षेत्र के अनन्तपुर मार्ग, कटाइटिकर मार्ग, भदेसरी मार्ग, परमेश्वरपुर-चंदहा मार्ग, पकड़ी से डोमरैला मार्ग समेत विभिन्न मार्गो पर खुलेआम ट्रेक्टर और डंपर से मिट्टी ढोते मिल जायेंगे। 
 
आपरेशन त्रिनेत्र के तहत खनन माफियाओं पर अंकुश नही
 
सारा खेल पुलिस की मदद से संभव होता है। क्योंकि रात में राजस्व व खनन विभाग के अधिकारी सड़क पर नहीं होते है। केवल पुलिस का ही पहरा होता है ,और पुलिस की मदद से खनन माफिया सरकार को खासा चुना लगा रहे है। वही थाना मार्ग सहित  महत्वपूर्ण मार्गो पर आपरेशन त्रिनेत्र के तहत सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। स्थानीय लोगो का कहना है कि कैमरा सिर्फ अपराधियो और चोरो को पकड़ने के लिये नही लगा है बल्कि इससे रात्रि में खनन करने वाले माफियाओ को भी पकड़ा जा सकता है। थाने के सामने से ही जेसीबी ट्रेक्टर,डम्फर गुजरते है लेकिन पुलिस चुपचाप मुक़दशर्क बनी हुई है। 
 
"रात्रि में अवैध खनन करने वालो की प्रमुख मार्गों पर सीसीटीवी से निगरानी पुलिस के द्वारा की जा सकती है। इसके लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जिससे खनन माफियाओं पर अंकुश लगाया जा सके।"
केशव प्रसाद तहसीलदार सहज़नवा

About The Author: Abhishek Desk