दोस्त की हत्या का आरोपी नशेड़ी हत्यारा गिरफ्तार

नशीली दवाओं के इंजेक्शन, खाली शीशियां, घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद

स्वतंत्र प्रभात-
 
प्रतापगढ़। महेशगंज थाना क्षेत्र के टांडा बाजार के समीप तीन दिसंबर एक युवक की हत्या कर शव फेंक दिया गया था। उक्त मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि उक्त युवक की हत्या उसके नशेड़ी दोस्त ने ही की थी। यह बात हत्यारोपी दोस्त ने पूछताछ में स्वीकार की है। 
 
महेशगंज थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि तीन दिसंबर को मिले शव की पहचान शिखर तिवारी (19) पुत्र दिनेश तिवारी (निवासी मनीपुर, लालगंज) के रूप में हुई थी। इस मामले में मृतक के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने धारा 302, 201, 34 के तहत सौरभ मिश्र (निवासी बाबूराय, जहांपुर, थाना संग्रामगढ़) व कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था। 
मामले की जांच के दौरान महेशगंज के विवेक कुमार मिश्र व दीपक कुमार यादव ने अपनी टीम के साथ थाना क्षेत्र संग्रामगढ़ के ग्राम बाबूराय जहांपुर के मोड़ के पास अभियुक्त सौरभ मिश्र पुत्र पारसनाथ मिश्र (पूरे मकसूदन का पुरवा, मजरे बाबूराय, जहांपुर, संग्रामगढ़) को बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। 
 
सौरभ मिश्र की निशानदेही पर उक्त घटना में प्रयुक्त दो अदद इस्तेमाल की गई सिरिंज मय निडिल व इंजेक्शन, एविल वायल की दो अदद खाली शीशी, दो अदद माचिस की डिब्बी, एक अदद बीड़ी का खुला पैकेट महेशगंज के टांडा बाजार के पास एक खेत से बरामद किया गया। बरामद मोटर साइकिल को धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया है।
पूछताछ में हत्याभियुक्त ने बताया कि घटनावाली रात दोनों ने ज्यादा नशा कर लिया था और दोनों वहीं सो गए थे। रात में
हत्यारोपी की नींद खुली तो उसने फिर से नशा करने के इंजेक्शन मांगा, जिस पर शिखर तिवारी ने देने मना कर दिया।
 
इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ तो सौरभ मिश्र से हाथापाई हो गई और इसी में उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ के बाद अभियुक्त का चालान भेज दिया है। इस मामले में पुलिस ने दर्ज एफआईआर से धारा 201, 34 का विलोपन कर दिया है।
 
 

About The Author: Abhishek Desk