डीएम और एसपी ने सुनी फरियादियो की समस्यायें

थाना समाधान दिवस कार्यक्रम

कुल दस मामले आए तीन का हुआ निस्तारण

स्वतंत्र प्रभात

राघवेंद्र मल्ल 

पड़रौना, कुशीनगर। डीएम रमेश रंजन एवं पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने शनिवार को थाना समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याएं सुनी। मौके पर 3 मामलों का त्वरित निस्तारण किया गया। थाना नेबुआ नौरंगिया में अयोजित समाधान दिवस में फरियादियो की समस्याओं को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने उपस्थित लेखपालों को संबंधित क्षेत्रों में विवादित जमीन/ भू कब्जा/पट्टे की भूमि से संबंधित सभी लम्बित समस्याओं की सूची तत्काल बनाने को निर्देशित किया व उनकी उपस्थिति रजिस्टर भी चेक किया।

समाधान दिवस में पुलिस व राजस्व संबंधित कुल 10 मामले आये जिसमें 03 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष मामलों के त्वरित निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि जन सुनवाई के दौरान जो समस्याएं प्राप्त होती हैं उनका निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्ता पूर्ण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उसमें पुलिस तथा राजस्व की टीम मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। 

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी खड्डा भावना सिंह, क्षेत्राधिकारी खड्डा संदीप वर्मा सहित संबंधित अधिकारी, कानूनगो, लेखपाल आदि मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP