ग्राम प्रधानों ने की नारेबाजी, 48 घंटे के भीतर बीडीओ को हटाने की मांग

कार्यवाही नहीं होने पर सभी प्रधान ब्लाक परिसर में धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे- ग्राम प्रधान

पनियरा/महराजगंज। पनियरा ब्लाक परिसर में शनिवार को क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ने एक बैठक कर प्रमुख कक्ष के पास खण्ड विकास अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान ग्राम प्रधानों ने 48 घंटे में बीडीओ को हटाने की मांग कि है। जिस कारण से ब्लाक परिसर का माहौल काफी गरम रहा और गहमा गहमी की स्थिति बनी रही।
 
प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष श्रवण गुप्ता, सतीश सिंह, रुपेश शर्मा, अनिल जायसवाल, विकास प्रताप सिंह, अनिल यादव, अदालत, सलीम अली, ईश्वर चन्द्र, रामवचन, विनय, गोपाल यादव, राममिलन निषाद, बजरंगी लाल आदि का कहना है कि खण्ड विकास अधिकारी द्वारा प्रधानों से अधिक कमीशन की मांग की जाती है। नहीं देने पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। इतना ही नहीं क्षेत्र पंचायत के जिस काम का इस्टीमेट ढ़ाई लाख का बनता है उसी काम को ग्राम पंचायत के लिए एक लाख का इस्टीमेट बनावाया जाता है। प्रधानों का तरह तरह से उत्पीड़न किया जा रहा है।
 
कमीशन को लेकर ब्लाक प्रमुख वेद प्रकाश शुक्ला पर भी प्रधानों को गाली देने का आरोप लगाया है। जो चुने हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान है। सोमवार को सभी प्रधान जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें बीडीओ को अड़तालिस घंटे के भीतर हटाने का ज्ञापन देंगे। प्रधानों ने कहा कि कार्यवाही नहीं होने पर सभी प्रधान ब्लाक परिसर में धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। प्रधानों ने शनिवार से ग्राम पंचायत में मनरेगा के सभी कार्यों के बहिष्कार और मनरेगा का कोई कार्य नहीं कराने का ज्ञापन भी दिया है।
 
इस बावत बीडीओ डाॅ सुशांत सिंह का कहना है कि कहासुनी नहीं हुई है, सोहास के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सतीश सिंह के द्वारा गलत इस्टीमेट बनवाने का दबाव बनाया जा रहा था। उन्होंने मना कर दिया। ब्लाक प्रमुख वेद प्रकाश शुक्ला ने कहा कि फर्जी और बेबुनियाद आरोप है, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP