वैश्य समाज के जागरूक व प्रबुद्ध लोगों की हुई सभा

सांसद संगमलाल ने किया सम्बोधित अम्बेडकरनगर पूर्व विधायक व प्रतापगढ़ के वर्तमान भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता 23 फरवरी को प्रयागराज अतीत के इलाहाबाद में प्रस्तावित वैश्य समाज की विशाल रैली के संबंध में हीरालााल साहू के आवास पर स्थित हॉल में प्रबुद्ध व जागरूक लोगों की एक सभा को संबोधित किया। इससे पहले वैश्य समाज

सांसद संगमलाल ने किया सम्बोधित



अम्बेडकरनगर

पूर्व विधायक व प्रतापगढ़ के वर्तमान भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता 23 फरवरी को प्रयागराज अतीत के इलाहाबाद में प्रस्तावित वैश्य समाज की विशाल रैली के संबंध में हीरालााल साहू के आवास पर स्थित हॉल में प्रबुद्ध व जागरूक लोगों की एक सभा को संबोधित किया। इससे पहले वैश्य समाज के जिलाध्यक्ष नंदलाल जायसवाल, युवा व्यापार उद्योगमंडल के जिलाध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता और साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजमणि साहू ने सांसद संगमलाल गुप्ता का माल्यार्पण कर स्वागत किया। भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष अम्बिका जायसवाल ने सांसद महोदय को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। शिवकुमार गुप्ता प्रस्तावित रैली के अम्बेडकरनगर के संयोजक बनाये गये हैं।

सांसद संगमलाल गुप्ता ने वैश्य समाज के पिछड़ेपन पर चिंता जाहिर करते हुये कहा कि यदि समय रहते हमसब समाज के पिछड़ेपन के कारण और निवारण पर गंभीरता से विचार कर कार्य नहीं किये तो हम और हमारा समाज अन्य समाज की तुलना में और अधिक पिछड़ सकता है। 23 फरवरी को प्रयागराज में प्रस्तावित वैचारिक मंथन में आप सब भारी संख्या में हिस्सा लें और समाज के प्रबुद्ध वर्ग के विचारों को सुनें, समझें और अपने जीवन में उतारकर जीवन को सफल बनायें।

भाजपा महिला मोर्चा की जिलाउपाध्यक्ष अम्बिका जायसवाल ने पुरुषप्रधान समाज की प्रधानता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुये कहा कि भारतीय राजनीति के उच्चस्थ पद पर भारतीय नारियों का न पहुंचना ही द्बेषपूर्ण है? इसके लिए महिलाओं के साथ साथ पुरूषवर्ग भी विशेष रूप से दोषी है। जिस दिन संसार में पुरूष व महिला श्रम का हिसाब होगा मानव इतिहास की ये सबसे बड़ी (हेराफेरी) चोरी पकड़ी जाएगी और समूचा पुरूष समाज शर्मसार होगा। नंदलाल जायसवाल, शिवकुमार गुप्ता, राजमणि साहू सहित पांच लोग रैली से संबंधित सहसंयोजक बनाये गये हैं।

इन लोगों ने सांसद संगमलाल गुप्ता को आश्वस्त किया है कि वो रैली स्थल प्रयागराज में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को लेकर पहुँचेंगे। कार्यक्रम में अशोक गुप्ता, डॉ रामकुशल साहू, संतोष अग्रवाल, धर्मेन्द्र गर्ग, नरेन्द्रअग्रहरि, फार्मासिस्ट श्रीभगवान गुप्ता, रमाशंकर गुप्ता, प्रवीण महेन्द्र, पवन अग्रहरि, हरिराम, रामकिशोर गुप्ता, रक्षाराम गुप्ता, गंगाराम साहू, बंटी, विकास, सुनील, जितेंद्र, राजेश, धर्मेन्द्र गुप्ता आदि भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat