टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की घोषणा

स्वतंत्र प्रभात टीम इंडिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिस्ट जारी कर दिया जिसमे मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ टीम की ओपनिंग करेंगे। उमेश यादव टीम के लिए तीसरे पेसर होंगे। वहीं, रविचंद्रन अश्विन स्पिन की जिम्मेदारी संभलेंगे। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे टीम का मिडिल ऑर्डर संभालेंगे। हनुमा विहारी नंबर-6 और

स्वतंत्र प्रभात

टीम इंडिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिस्ट जारी कर दिया जिसमे मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ टीम की ओपनिंग करेंगे। उमेश यादव टीम के लिए तीसरे पेसर होंगे। वहीं, रविचंद्रन अश्विन स्पिन की जिम्मेदारी संभलेंगे। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे टीम का मिडिल ऑर्डर संभालेंगे। हनुमा विहारी नंबर-6 और ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है। मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह भारत का पेस अटैक संभालेंगे।

टीम इंडिया की प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शाॅ, चेतेश्वर पुजारा, हुनमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

जडेजा को जगह नहीं
पहले टी-20 में कन्कशन और हैम स्ट्रिंग की परेशानी से जूझ रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी गई है। ऐसे में टीम इंडिया को पांचवें बॉलर के रूप में हनुमा विहारी का इस्तेमाल करना पड़ सकता है।

वापस आएंगे विराट

विराट एडिलेड टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए देश वापस आ जाएंगे। इसके लिए विराट बोर्ड से पैटरनिटी लीव मांगी थी। बोर्ड ने विराट की लीव अप्रूव भी कर दी है। विराट की गैर-मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे।

रोहित तीसरे टेस्ट से जुड़ सकते हैं

लंबे समय से अपनी फिटनेस को लेकर सुर्खियों में रहे भारतीय ओपनर रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वे मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, रोहित टीम इंडिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच से जुड़ सकते हैं।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

मैच तारीख वेन्यू
1st Test (डे नाइट) 17-21 दिसंबर एडिलेड
2nd Test 26-30 दिसंबर मेलबर्न
3rd Test 07-11 जनवरी सिडनी
4th Test 15-19 जनवरी ब्रिस्बेन

About The Author: Swatantra Prabhat