महाविद्यालय बिलोहा गैसड़ी में एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान का आयोजन हुआ संपन्न

महाविद्यालय बिलोहा, गैंसड़ी, बलरामपुर में एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान का आयोजन स्वतंत्र प्रभात बलरामपुर आज दिनांक 1बिलोहा, गैंसड़ी, बलरामपुर में एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के अन्तर्गत एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के ई .बी.एस .बी.के नोडल अधिकारी डा .धीरज कुमार गुप्ता ने कहा कि सांस्कृतिक संबंधों के माध्यम

महाविद्यालय बिलोहा, गैंसड़ी, बलरामपुर में एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान का आयोजन

स्वतंत्र प्रभात

बलरामपुर आज दिनांक 1बिलोहा, गैंसड़ी, बलरामपुर में एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के अन्तर्गत एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के ई .बी.एस .बी.के नोडल अधिकारी डा .धीरज कुमार गुप्ता ने कहा कि सांस्कृतिक संबंधों के माध्यम से देश के विभिन्न भागों में एकता को बढावा देना ही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है।यह कार्यक्रम लोगों को एक दूसरे से जोड़ने का अवसर प्रदान करता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य डा.कमाल अहमद सिद्दीकी ने कहा कि सांस्कृतिक दूरी को कम करने हेतु इस तरह के कार्यक्रम का निरन्तर आयोजन आवश्यक है। इस तरह के कार्यक्रम सामाजिक एकता, शांति और सद्भावना को बढ़ावा देने और राष्ट्र को नई ऊंचाई तक ले जाने मे सहायक सिद्ध होंगे ।

कार्यक्रम के अन्तर्गत महाविद्यालय के छात्र – छात्राओं की पोस्टर ,स्लोगनऔर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई।इसके पश्चात छात्र – छात्राओं द्वारा ग्रामीण बस्ती में जनजागरुकता रैली निकाली गई जिसमें जनसाधारण को स्वच्छता व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat