नहीं मिला सात महीने का वेतन,कैसे गुजारे जिंदगी ,रसोइया

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय छताई में  निरीक्षण के दौरान रसोईयो ने डीएम से बोला


स्वतंत्र प्रभात 
  


राजकुमार शर्मा 

 खजनी/गोरखपुर । खजनी तहसील परिसर में शुक्रवार 8:00 बजे सुबह डीएम विजय किरण आनंद अचानक पहुंचे,उन्होंने पहुंचते ही खजनी क्षेत्र की समस्त अधिकारियों की गोपनीय बैठक लिए और बैठक में समस्त अधिकारियों को समय सीमा के अंदर जांच में गुणवत्तापूर्ण शिकायतों निस्तारण करने का निर्देश दिये,।


 9:00 बजे प्राथमिक विद्यालय छताई पहुंचे,जहां उन्होंने विद्यालय के भवन,रसोईया कक्ष व अन्य कार्यों का निरीक्षण किया। उसके बाद छात्रों से संवाद किया।,संवाद के दौरान संबंधित विद्यालय के प्राचार्य को निर्देशित किया कि वे रूटीन के अनुसार छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करे,और उन्होंने छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि कक्षा में पढ़े हुए सवालों का नोट भी तैयार करें।


 ये परीक्षा के लिए काफी उपयोगी साबित होगा।तत्श्चात बाद डीएम खुद रसोईया कक्ष में पहुंचे वहां मौजूद दो रसोइयों से पूछा आपको कोई परेशानी है तो रसोइयों ने जवाब में कहा साहब 7 महीने हो गए वेतन नहीं मिला।,खर्चे के लिए बहुत सासत हो रही है। 

इस बात पर डीएम ने प्रधानाचार्य को फटकार लगाई और एसडीएम को निर्देशित किया 3 दिन के अंदर भुगतान कराया जाना सुनिश्चित करे।, इस मौके पर एसडीएम पवन कुमार तहसीलदार प्रदुमन पटेल, तहसील के अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे,

About The Author: Swatantra Prabhat