नि:शुल्क 32 विक्लांगों को ट्राई साइकिल व अन्य सामग्री वितरण

ट्राई साइकिल के सहारे अब खुद पर ही रहेंगे निर्भर


 स्वतंत्र प्रभात 
 

लखनऊ/मलिहाबाद, दिव्यांगों की सुविधाओं को लेकर सरकार की सक्रियता के अनुरूप ग्रामीणों को निःषुल्क कृतिम अंग व सहायक उपकरण वितरण अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित कर 32 विकलांगों को ट्राई साइकिल और अन्य सामग्री का वितरण किया गया।

ट्राई साइकिल पाने के बाद विकलांगों के चेहरे खिल उठे विकलांगों का कहना है कि कई बार दौड़ लगाने के बाद आखिरकार उन्हें ट्राई साइकिल मिल ही गई।मंगलवार को खंड विकास परिसर में सुबह से ही विकलांगों की भीड़ जुटने लगी दिव्यांग कल्याण अधिकारी कमलेश कुमार वर्मा ने विकलांगों को ट्राई साइकिल देने की शुरुआत की इस दौरान सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण शिवकुमार वर्मा ने कहा कि विकलांगों की सेवा पुनीत कार्य है।

ट्राई साइकिल पाकर खड़ौहा निवासी राहुल ने बताया कि ट्राई साइकिल न होने से पहले बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता था अगर कही हम लोगो को जाना होता था तो किसी न किसी के सहारे की आवश्यकता होती थी लेकिन अब सरकार के द्वारा हम लोगो को ट्राई साइकिल दी गई है जिससे अब हम छोटे छोटे काम स्वयं कर लेंगे सरकार को हम लोगो के दर्द दिखा और जिसके लिए सरकार के सदैव आभारी रहेंगे।


प्रधान संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि अखिलेश सिंह अंजू ने बताया कि विकलांगों को कभी यह महसूस नहीं होना चाहिए कि वह विकलांग हैं या कुछ कर नहीं सकते हैं। उनके पास भी जज्बा है और अपने दम पर कोई भी मंजिल हासिल कर सकते हैं उनका उत्साहवर्धन किया जाए।कार्यक्रम में 15 बैसाखी 1 कान की मशीन 1स्टिक का वितरण किया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat