जोन का सस्पेंस खत्म, पूरे यूपी में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें।

सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें

स्वतंत्र प्रभात-

कोविड 19 की वजह से पूरे देश में लाकडाउन घोषित किया गया था।जिसकी वजह से शराब की लत से ग्रसित लोगो के लिए काफी मुश्किल हो गयी थी क्योंकि शराब की दुकानें भी बंद कर दी गयी थी।

लेकिन सरकार ने आज ये निर्णय किया की पूरे प्रदेश में कल से शराब की दुकानें हर जोन में खोली जायेंगी। यानि लोग जो अटकलें लगा रहे थे। कि ग्रीन जोन , और येलो जोन में सिर्फ शराब की दुकानों को छूट दी जायेगी

इन अफवाहो को विराम लगाते हुए सरकार ने फैसला किया है कि रेड जोन,येेलो जोन और ग्रीन जोन सारी जगह शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी।

दरसअल शराब की बिक्री से सरकार अच्छा खासा रजस्व की प्राप्ति होती है इस वजह से इन दुकानों के बंद होने से सरकार के राजस्व में काफी घाटा आया जिसकी वजह से सरकार को ये निर्णय करना पड़ा।

भारत के कोरोना से लड़ने के तरीके का पूरी दुनियां में काफी तारीफ हो रही है लाक डाउन की वजह से हमारे देश की आर्थिक क्षति हुई लेकिन कोरोना का चैन हमारे देश के लोगो ने तोड़ दी। हालांकि सरकार अभी भी सजग है खास कर के उन इलाकों में जहां पर पिछलें 21 दिन में कोरोना के नये केसेस आये है।

हालांकि सरकार के इस फैसलें से शराब के प्रेमियों में खुशी की लहर है,वहीं प्रदेश के राजस्व का अब तक का हुआ घाटा भी धीरे-धीरे स्थिर होने लगेगा।