सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगी विश्वविद्यालय की परीक्षा

प्रशासन के निर्देश पर जारी की गयी ब्यवस्था

उरई (जालौन) बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा संचालित सभी महाविद्यालयों में बुधवार से शुरू होने वाली परीक्षाओं को सीसीटीवी कैमरे व वाइस रिकार्डर की निगरानी में कराने के लिए सरकार ने जैसे ही आदेश जारी किया तो तत्काल ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी महाविद्यालयों को दिशा निर्देश जारी कर नकल विहीन परीक्षाएं कराने का आदेश जारी कर दिया।नगर के सूरज ज्ञान महाविद्यालय, अशोक शुक्ला महिला महाविद्यालय एवं सेठ बद्रीप्रसाद स्मृति महाविद्यालय और घनाराम निरंजन महाविद्यालय दिरावटी में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा संचालित बीए, बीएससी एवं स्नातकोत्तर की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां की गई हैं।

आगामी 4 मार्च से बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षाएं संचालित होंंगी। बद्रीप्रसाद स्मृति महाविद्यालय के प्रबंधक आशुतोष हूंका ने बताया कि विद्यालय में 639 बच्चे परीक्षा देंगे और केंद्र व्यवस्थापक डा. सावित्री गुप्ता होंगी। वहीं अशोक शुक्ला महिला महाविद्यालय के प्रबंधक विपिन शुक्ला ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक अरविंद यादव की देखरेख में विद्यालय में 740 परीक्षार्थी शामिल होंगे। साथ ही सूरज ज्ञान महाविद्यालय में केंद्र व्यवस्थापक वीरेंद्र बोहरे परीक्षा व्यवस्थाओं की कमान संभालेंगे।

वहीं तहसील का सबसे बड़े केंद्र दिरावटी में घनाराम निरंजन महाविद्यालय दिरावटी के प्रबंधक सुबीर सिंह निरंजन ने बताया कि उनके केंद्र में 1490 छात्र छात्राएं परीक्षा देंगे और प्रत्येक महाविद्यालय के लिए तीन सदस्यीय सचल दल टीम बनाई गई है जो परीक्षा की निगरानी रखेगी और नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here