डीघ ब्लाक स्वास्थ्य केन्द्र पर खुलेआम सुविधा शुल्क लेने का वीडियो वायरल, मचा हडकंप।

डीघ ब्लाक स्वास्थ्य केन्द्र पर खुलेआम सुविधा शुल्क लेने का वीडियो वायरल, मचा हडकंप।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार भले ही भ्रष्टाचार मुक्त शासन और व्यवस्था की बात करती है लेकिन स्थानीय स्तर पर सरकार की बात केवल हवा हवाई साबित होते दिखती है। जबकि सरकार अपने कर्मियों को तरह तरह की भत्ता और व्यवस्था देती है लेकिन इसके बावजूद भी कुछ सरकारी कर्मी ऐसे भी होते है जिनकी पैसे की लालच कभी कम नही होती।

और इसी लालच में वे अपनी जमीर बेचकर लाचार और परेशान लोगो से सुविधा शुल्क लेने से बाज नही आते है। और जब इनके कुकर्मो की पोल खुलती भी तो विभागीय खानापूर्ति के बाद फिर इनको कमाने खाने के लिए छोड दिया जाता है। और इनका मनोबल बढा रहता है।

एक ऐसा ही मामला भदोही जिले के डीघ ब्लाक के स्वास्थ्य केंद्र पर देखा गया। जहां पर तैनात एक कर्मी खुलेआम लोगो से सुविधा शुल्क ले रहा है। और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिससे एक बार फिर जिले में ‘घूस’ का जिन्न बाहर निकल आया है।

इसके पहले भी कई बार घूस लेने का मामला जिले के विभिन्न जगहों पर प्रकाश में आया है। डीघ ब्लाक स्वास्थ्य केन्द्र का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक स्वास्थ्य कर्मी खुलेआम एक युवक से रूपया लेकर जेब में डालता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह स्वास्थ्य कर्मी युवक से पैसा इसलिए लिया

कि वह युवक कही बाहर नौकरी करने जाना चाहता है और स्वास्थ्य केन्द्र से कोविड टेस्ट का ‘कागज’ बनवाने आया था। और स्वास्थ्य केन्द्र पर खुलेआम स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सुविधा शुल्क लिया गया। इसका वीडियो एक युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिससे जिले में खुलेआम हो रहे सुविधा शुल्क की पोल खुल गई।