'
Home ख़बरें सीएचसी बनीकोडर में चलाया गया टीकाकरण अभियान

सीएचसी बनीकोडर में चलाया गया टीकाकरण अभियान

सीएचसी-बनीकोडर-में-चलाया-गया-टीकाकरण-अभियान
स्वतंत्र प्रभात
रामसनेहीघाट-बाराबंकी ,शुक्रवार को सीएचसी बनीकोडर में 184 आंगनबाड़ी व स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना के टीके लगाए गए टीके लगाने के उपरांत उनके बेहतर स्वास्थ को देखते हुए उन्हें घरों को भेज दिया गया।
ज्ञात हो कि शुक्रवार को बनीकोडर सीएचसी पर 300 स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों  को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। कोरोना टीका लगाए जाने को लेकर चिकित्सक स्टाफ काफी उत्साहित रहा। कोरोना टीका लगाए जाने के लिए सबसे पहले पुलिस विभाग द्वारा एक काउंटर बनाकर लोगों की आईडी चेक करके आगे भेजा गया जहां पर चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच करके फिर आगे भेज दिया. तीसरे काउंटर पर एक बार आईडी और स्वास्थ्य कार्ड को देखने के बाद टीका लगने वाले व्यक्ति को अंदर भेजा गया जहां पर उसे टीका लगाकर वेटिंग रूम में आधा घंटा तक रखा गया बाद में उन्हें एक बार फिर परीक्षण के उपरांत घर भेजा गया । केंद्र अधीक्षक डॉक्टर संदीप तिवारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर मौजूद रहकर लोगों को निर्देशित करते रहे सीएमओ ने भी मौके पर पहुंचकर टीका लगवाने वाली महिलाओं से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी की।
दुल्लापुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगा पहला टीका
दुल्लापुर प्रथम की आंगनबाड़ी कार्यकत्री मिथिलेश कुमारी को पहला टीका लगाकर टीका लगाने वाली काफी उत्साहित रही । उन्होंने कहा कि यह अवसर बड़े सौभाग्य से मिला है। मिथिलेश कुमारी ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि कोरोना का टीका लगने से पूर्व उन्होंने सामान्य तरीके से लेते हुए टीका लगवाया टीका लगवाने के बाद वह अपने को बेहतर महसूस कर रहे हैं उन्होंने कहा कि सभी लोगों को कोरोना का टीका लगवाना चाहिए।
दूसरा टीका सिनी गांव की आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने लगवाया
दूसरा टीका लगवाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री अनुपमा ने टीका लगवाने से अपना और अपने परिवार के साथ ही समाज को सुरक्षित होने का दावा करते हुए कहा कि उन्हें टेलीफोन करके बुलवाया गया जिसके लिए वह अस्पताल प्रशासन की आभारी है।
सीएचसी के चिकित्सक रईस ने कोरोना का टीका लगवा कर लोगों से की अपील
चिकित्सक रईस ने टीका लगवाने के बाद बताया कि लोगों को इससे डरना नहीं चाहिए बल्कि टीका लगवा कर अपने जीवन के साथ ही परिवार को सुरक्षित करने के लिए आगे आना चाहिए उन्होंने अस्पताल प्रशासन द्वारा बुलवाएं गए सभी लोगों को आकर टीका लगवाए जाने की अपील की। टीकाकरण के दौरान डॉक्टर संदीप तिवारी के साथ ही फार्मेसिस्ट आरपी पाल, अमरेश तिवारी नवीन मिश्रा के साथ ही अन्य चिकित्सक व स्टाफ मौजूद रहा।