डीएलएड प्रशिक्षितों की मांगों को लेकर यूकेडी ने किया धरना प्रदर्शन

डीएलएड प्रशिक्षितों की मांगों को लेकर यूकेडी ने किया धरना प्रदर्शन

डीएलएड प्रशिक्षितों की मांगों को लेकर यूकेडी ने किया धरना प्रदर्शन

स्वतंत्र प्रभात न्यूज़

देहरादून ब्यूरो।जनपद देहरादून में दिनाँक 23 अक्टूबर 2020 को सुबह 11 बजे से नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय में डीएलएड प्रशिक्षकों के समर्थन में उत्तराखंड क्रांति दल ने जमकर धरना प्रदर्शन किया। उत्तराखंड क्रांति दल ने मांग की कि इन प्रशिक्षित बेरोजगारों को सरकार तत्काल नियुक्ति दे अन्यथा उत्तराखंड क्रांति दल उग्र जन आंदोलन छेड़ेगा।

गौरतलब है कि डीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त लगभग साढे पांच सौ बेरोजगार अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले 9 महीने से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों के प्रति जरा भी संवेदनशील नहीं है।यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि सहायक अध्यापकों के लगभग 5000 पद पूरे प्रदेश में रिक्त पड़े हैं लेकिन शिक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाना राज्य सरकार की प्राथमिकता में नहीं है।

यही कारण है कि डीएलएड प्रशिक्षित सड़कों पर बेरोजगार घूम रहे हैं। उत्तराखंड क्रांति दल ने कहा कि जब तक डीएलएड प्रशिक्षकों को नौकरी नहीं मिल जाती तब तक उत्तराखंड क्रांति दल इस आंदोलन को जारी रखेगा।यूकेडी नेता संजय बहुगुणा ने चेताया कि यदि जल्दी ही ठोस निर्णय नहीं निकलता है, तो शिक्षा मंत्री के घर का घेराव किया जाएगा।धरना प्रदर्शन में उत्तराखंड क्रांति दल की ओर से महानगर महिला मोर्चा की अध्यक्ष किरन रावत कश्यप, उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत, यूकेडी नेता संजय बहुगुणा, शिव प्रसाद सेमवाल, विजेंद्र राणा, प्रकाश सिंह आदि उपस्थित रहे!