स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 4 ख़बरें पुरानी रंजिश में युवक की पिटाई

लोधी एकता मंच ने उठाई शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा लगवाने की मांग

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। लोकतांत्रिक सामाजिक मंच एवं लोधी एकता मंच के संयुक्त तत्वावधान में चैरा रोड स्थित आवास में एक बैठक आहूत की गयी जिसमें अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी का जन्मदिन 25 अक्टूबर को कोविड-19 का पालन करते हुए धूमधाम से मनाये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी चर्चा हुई कि अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा लगवाने के लिए 2015 में तत्कालीन जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल व सांसद साक्षी महाराज ने कहा था कि प्रतिमा शहर के कोतवाली सदर के नजदीक गांधीनगर चैराहे पर लगवायी जायेगी परन्तु चुनाव खत्म होने के बाद आजतक प्रतिमा नहीं लगी। जिससे शहीद का अपमान हो रहा है। अगर भाजपा सरकार प्रतिमा नहीं लगवाती है तो समस्त लोधी समाज व शहीद प्रेमी बांगरमऊ विधानसभा के उपचुनाव तथा 2022 के विधानसभा चुनाव का पुरजोर विरोध करेंगे। बैठक में महेश सिंह लोधी, शत्रुहन लोधी, हरसिंह बहादुर, विनय त्रिपाठी, रामभिखारी वर्मा, डा.प्रेमशंकर लोधी, नन्हू शंकर सोनकर, गणेश अवस्थी, सत्येन्द्र वर्मा, सर्वेन्द्र सिंह, अयोध्या प्रसाद सुमन आदि मौजूद रहे।

पुरानी रंजिश में युवक की पिटाई

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। पुरानी रंजिश को लेकर युवक की लाठी-डंडों से पिटाई कर जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। घायल युवक ने थाना बिहार में तीन लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है।
बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम नयाखेड़ा निवासी राजकुमार पासी पुत्र मंगल पासवान रविवार को सुमेरपुर से अपने घर जा रहा था कि ताजकपुर गांव के सामने लाठी-डंडों से लैस गांव के सौरभ ने युवक की मोटरसाइकिल रोककर हमला बोल दिया तथा जातिसूचक संबोधन कर लात-घूंसो व लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी। मारपीट से घायल युवक ने राजेंद्र सिंह, सौरभ पुत्र राजेंद्र सिंह तथा ऋषभ पुत्र मुन्ना सिंह के विरुद्ध तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

प्रेम-प्रसंग में युवक की पीट-पीटकर नृशंस हत्या
ग्रामीणांे का आक्रोश देखते हुये भारी पुलिस बल तैनात
युवक की दो माह बाद होनी थी शादी

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली के डेरा पीपरखेड़ा निवासी एक युवक शुक्रवार रात अपने गुलाबों के खेतों की रखवाली करने गया था। इस दौरान युवक की प्रेमिका ने उसे फोन कर घर बुलाया। जहां प्रेमिका के परिजनों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया और कमरे में बंद कर उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। युवती के परिजनों ने पुलिस को घर में चोर घुसने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों को बगैर सूचना दिये शव को इलाज के बहाने जिला अस्पताल भेज दिया। जिससे परिजन और ग्रामीणांे में भारी रोष देखा गया। जिससे देखते हुये गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। वहीं घटना के बाद फारेंसिंक टीम ने पहुंच कर साक्ष्य जुटाये। वहीं मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियांे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
मजरा पीपर खेड़ा गैर एहतमाली की पूर्व प्रधान राजकुमारी निषाद का देवर विजय निषाद 22 वर्ष रात करीब नौ बजे अपने खेत गया था। जहां से वह वापस घर न आकर प्रेमिका के बुलाने पर उसके घर चला गया। जहां प्रेमिका के परिजनों ने से प्रेमिका के साथ देख लिया। जिस पर परिजन आग बबूला हो गये और कमरे में बंद कर वियज की पीट-पीट कर हत्या कर दी। युवती के पिता ने खुद 112 पुलिस को यह जानकारी दी कि घर में कोई चोर घुस आया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने खून से लथपथ उसे पड़ा देखा। परिजनों के मुताबिक जाजमऊ चैकी पुलिस ने बिना बताये अस्पताल में इलाज कराने के बहाने शव को उन्नाव पोस्ट मार्टम हाउस पहुंचा दिया। सुबह परिजनों को जब हत्या की जानकारी हुई तो पुलिस के खिलाफ परिजनों और ग्रामीणांे में खासा रोष देखा गया। जिसे देखते हुये गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। वहीं हत्या की सूचना पर सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल पर जांच पड़ताल की। इसके साथ ही फारेंसिक टीम आरोपी के घर पहुंची और मौके से साक्ष्य जुटाये हैं। वहीं मृतक के पिता मृतक के पिता रामपाल निषाद ने युवती के रामसेवक, मां तारावती, प्रेमिका सोमवती, भाई अजय उर्फ कल्लू, कन्हई और बहन ज्योति के अलावा बहनोई अमित समेत सात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जिस पर पुलिस ने आरोपित के युवती के बहनोई और बारह साल के भाई समेत सभी लोग पुलिस हिरासत में हैं।
इनसेट
प्रेम प्रसंग के चलते युवक की गई जान
विजय निषाद का घर के पास रहने वाली एक युवती से चार सालों से प्रेम प्रसंग चला आ रहा है। दोनांे के बीच काफी नजदीकियां थी। जिस कारण कुछ माह पहले प्रेमिका विजय के घर पहुंच गई और विजय से शादी करने का दबाव बनाया। उस मामले को किसी तरह शांत किया गया था।
इनसेट
दो माह बाद होने वाली थी विजय की शादी
परिजनों ने बताया कि विजय की शादी कानपुर के दुर्गापुरवा गांव में तय हुई थी। दो नवम्बर को उसकी शादी होने वाली थी। जिसको लेकर परिवार में तैयारियां भी चल रही थी। वहीं युवक की मौत पर शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

सरैयां क्रासिंग सिलेंडर लदा ट्रक हुआ खराब, लगा जाम

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। शुक्रवार सुबह शुक्लागंज के मरहला चैराहे से बैराज मार्ग होते हुये एक गैस सिलेंडर लदा ट्रक जा रहा था। तभी सरैयां क्रासिंग के पास ट्रक खराब हो गया। बीच सड़क पर ट्रक खड़ा होने के कारण जाम लगना शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।शुक्रवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे एक गैस सिलेंडर लदा ट्रक बैराज मार्ग होते हुये कानपुर जा रहा था। जैसे ही वह सरैयां क्रासिंग के पास पहुंचा, तभी ट्रक खराब हो गया। बीच मार्ग पर ट्रक खड़ा हो गया। बैराज मार्ग का रास्ता संकरा होने के कारण दूसरी ओर से वाहन नहीं निकल पा रहे थे। जिस कारण जाम लगना शुरू हो गया। देखते ही देखते एक ओर मरहला चैराहे तक जाम लग गया। वहीं दूसरी ओर सरैयां क्रासिंग से लेकर नेतुआ मार्ग तक जाम की स्थिति बनी रही। दोपहर एक बजे के बाद जाम की स्थिति बनी रही। इस दौरान वाहन सवार जाम में फंसे रहे।