स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 4 ख़बरें विद्युत विभाग का राजस्व वसूली व समाधान कैंप का हुआ आयोजन

विद्युत विभाग का राजस्व वसूली व समाधान कैंप का हुआ आयोजन

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। उपखंड अधिकारी व अपर अभियंता दिनेश गौतम के नेतृत्व में विकासखंड बीघापुर कि ग्राम सभा टेढ़ा में राजस्व वसूली व समाधान कैंप का आयोजन किया गया। जहां पर 95000 रुपये की राजस्व वसूली की गई। वहीं दर्जनों लोगों के कनेक्शन काटे गए तथा जिन घरों में मीटर नहीं लगे थे वहां मीटर लगवाए गए। बिजली की चोरी करते हुए आशा देवी पत्नी सुरेश, पिंकी बाजपेई पत्नी कुलदीप कुमार, राम शरण सिंह पुत्र राम दुलारे, राजाना पत्नी नन्हे, रज्जन लाल मिश्रा पुत्र दुर्गा प्रसाद को पकड़ा गया खंड कार्यालय पुरवा को चोरी की रिपोर्ट भेजी गई। कैंप में कार्यकारी सहायक अंबर शुक्ला, सुमित सहगल, अशोक यादव, देवेश शुक्ला, राजीव बाजपेई रहे।

कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा प्रत्याशी को जिताने की अपील

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। समाजवादी पार्टी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय में आज कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सुरेश पाल को पूर्ण बहुमत से जिताने की अपील की गई। सम्मेलन में पूर्व राज्यमंत्री शकील खां ने कहा कि मौजूदा उपचुनाव 2022 के अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में ही सभी जुझारू कार्यकर्ता भाजपा की भ्रष्टाचारी सरकार से छुटकारा दिलाने का काम करेंगे। उन्होंने जोर दिया कि प्रदेश की तरक्की करने का काम सिर्फ और सिर्फ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सरकार ही कर सकती है। इसलिए किसी बहकावे में न आएं और सोच-समझकर समाजवादी उम्मीदवार को अपना समर्थन प्रदान कर प्रचार में जुट जाएं। सम्मेलन में पार्टी जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव पूर्व मंत्री अरुण शंकर शुक्ल उर्फ अन्ना महाराज जिला महासचिव एवं पार्टी प्रत्याशी सुरेश पाल पूर्व विधायक बदलू खां पूर्व विधायक सुनील रावत याकूब अली सिद्दीकी डॉ0 मुन्ना अलवी आदि वक्ताओं ने भी कार्यकर्ताओं से गांव-गांव पहुंचकर जन-जन से पार्टी के पक्ष में मत दिलाने की अपील की।

महिला सुरक्षा पर वेबिनार का आयोजन

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बांगरमऊ-उन्नाव। स्थानीय इंदिरा गांधी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा आज उत्तर प्रदेश शासन के मिशन शक्ति योजना के अंतर्गत महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान स्वालंबन को प्रोत्साहित करने इससे जुड़े कानून को समझने व इनका प्रचार-प्रसार करने हेतु महिला सुरक्षा और कानूनी अधिकार विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया। संयोजक राजीव यादव ने कार्यक्रम की संपूर्ण रूपरेखा और विषय प्रस्तावना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। श्री यादव ने राष्ट्रीय वेबीनार से जुड़े सभी प्रतिभागियों और वक्ता अनुराग कुमार श्रीवास्तव का स्वागत किया। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण को किसी भी राष्ट्र की उन्नति का प्रतीक बताया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ0 अनुराग कुमार श्रीवास्तव विधि विभाग लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा महिला सुरक्षा व कानूनी अधिकार पर विस्तार से चर्चा की गई। डॉ0 अनुराग ने बताया कि कानून ऑर्गेनिक होनी चाहिए और जानकार होने के साथ-साथ सतर्क होने की आवश्यकता है। उन्होंने डोमेस्टिक वायलेंस सेक्सुअल हैरेसमेंट अट वर्कप्लेस पॉक्सो कानूनो के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए अनुरोध किया कि जब भी किसी महिला या बालिका के विरुद्ध कोई अपराध होता है तो उसे रिपोर्टिंग जरूर कराना चाहिए। जिससे सामाजिक परिवर्तन संभव है। वेबिनार से जुड़े छात्रों द्वारा महिला सम्मान और सुरक्षा संबंधी शपथ ली गई। वहीं अभिभावकों द्वारा लड़के और लड़की में किसी प्रकार का भेद न करने की शपथ ली गई। कार्यक्रम के अंत में आयोजक सचिव डॉ0 विष्णु मिश्रा ने सभी प्रतिभागियों और मंच से जुड़े जनमानस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक व कर्मचारी के साथ-साथ एक सैकड़ा से अधिक प्रतिभागी और अभिभावक जुड़े रहे।

नागरिक एकता पार्टी सर्वसमाज के उत्थान के लिए संकल्पितः मो.शमीम

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बांगरमऊ-उन्नाव। नागरिक एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक सभी राजनीति दलों ने दलितों मुस्लिमों और पिछड़ों को ठगने का काम किया है लेकिन नागरिक एकता पार्टी सर्वसमाज के उत्थान के लिए संकल्पित है। नगर के हरदोई रोड स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने कहा कि सत्ता पर काबिज भाजपा सबका साथ सबका विकास का झूठा नारा देकर देश को जाति और धर्म में बांटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से अब तक सभी राजनीतिक दलों ने दलित अल्पसंख्यक तथा पिछड़ो के वोट तो हासिल किए लेकिन उनके तरक्की के लिए कोई काम नहीं किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नागरिक एकता पार्टी अल्पसंख्यक दलित और पिछड़ो को एक मंच पर लाकर नया इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि सर्वसमाज के उत्थान के लिए नागरिक एकता पार्टी संकल्पित है। वार्ता के समय राष्ट्रीय महासचिव रईस कुरेशी विधानसभा के प्रत्याशी उमर खान रिजवान अहमद व गुलिस्तान खान आदि मौजूद रहे। इसके पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शमीम और पार्टी के प्रत्याशी उमर खान नगर के मोहल्ला गुलाम मुस्तफा पहुंचकर विद्युत करंट से मृत मोहम्मद सोहेल को परिजनों को सांत्वना दी तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here