उपमुख्यमंत्र ने बक्शी बांध पर 53 करोड़ रुपए की रेल उपरिगामी सेतु का किया शिलान्यास।‌‌‌

‌उपमुख्यमंत्र-ने-बक्शी-बांध-पर-53-करोड़-रुपए-की-रेल-उपरिगामी-सेतु-का-किया-शिलान्यास।
‌स्वतंत्र प्रभात।

प्रयागराज। ‌‌उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को प्रयाग रेलवे स्टेशन के निकट बक्शी बांध पर 5292.36 लाख (लगभग 53 करोड़) रूपये की लागत से बनने वाले रेल उपरिगामी सेतु का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। रेल उपरिगामी सेतु की लम्बाई 803.420 मीटर निर्धारित की गयी है। रेल उपरिगामी सेतु का निर्माण कार्यदायी संस्था उ0प्र0 राज्य सेतु निर्माण निगम के द्वारा किया जायेगा। कार्य को पूर्ण करने का समय एक वर्ष निर्धारित किया गया है।‌‌‌इस अवसर पर लोगो को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण से बघाड़ा, दारागंज से आने-जाने वाले लोगो को रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा माघ मेला व कुम्भ मेला में आने वाले स्नानार्थिंयों के लिए भी यह उपरिगामी सेतु अत्यधिक उपयोगी सिद्ध होगा। कहा कि यह उपरिगामी सेतु प्रयागराज के विकास में एक और कड़ी के रूप में है। उन्होंने सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उपरिगामी सेतु का निर्माण कार्य प्रत्येक दशा में एक वर्ष के अन्दर पूर्ण कर लिया जाये।  उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से प्रदेश सरकार  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। ‌‌उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रयागराज में सलोरी में आरओबी का निर्माण कार्य भी कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि रिंग रोड के निर्माण कार्य की कार्यवाही चल रही है।

गंगा नदी पर फाफामऊ के पास मलाकहरहर से बनने वाले 6 लेन पुल का निर्माण कार्य भी शीघ्र ही शुरू हो जायेगा।‌ ‌कार्यक्रम में बोलते हुए  सांसद फूलपुर श्रीमती केशरी देवी पटेल ने कहा कि इस उपरिगामी सेतु के निर्माण से बघाड़ा-दारागंज आने-जाने वाले लोगो के लिए अत्यधिक सुविधाजनक हो जायेगा और क्रासिंग पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जायेगी। उन्होंने इसके लिए  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को धन्यवाद ज्ञापित किया। शहर उत्तरी के  विधायक श्री हर्षवर्धन वाजपेयी इस उपरिगामी सेतु के लिए मा0 उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा  इससे रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से लोगो को राहत मिलेगी तथा आवागमन सुगम हो जायेगा। इस अवसर पर फाफामऊ के विधायक- विक्रमाजीत मौर्य सहित अन्य जनप्रतिनिधिगणों के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन  रंजना त्रिपाठी  की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here