सत्ता के इसारे पर समाजवादियों का हो रहा उत्पीड़न- पूर्व विधायक जाहिद बेग ।

सत्ता के इसारे पर समाजवादियों का हो रहा उत्पीड़न- पूर्व विधायक जाहिद बेग ।

ए .के. फारूखी (रिपोर्टर)

भदोही।

हाल में ही जिले में सम्पन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं पर जिस तरह से सत्ता पक्ष के इसारे में पुलिस द्वारा उत्पीड़न की कार्रवाई की जा रही है, वह किसी भी दशा में लोकतंत्र की स्वस्थ कार्यप्रणाली को नहीं दर्शाता।
उक्त उद्गार व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जाहिद बेग ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में चुनाव चाहे गांव के सदन का हो, या फिर देश के सर्वोच्च सदन का हो, उसकी अपनी एक व्यवस्था बनी है।

हर उम्मीदवार को लोगों के बीच जाकर अपनी बात रखने का पूरा अधिकारी प्राप्त है। इसके बावजूद भी प्रदेश की भाजपा सरकार में जिस तरह से पंचायत चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग कर समाजवादियों पर उत्पीड़न और कार्रवाई की गई है,

वह घोर निदंनीय है। कहा कि इस सरकार में पंचायत चुनाव में देखने को मिला है कि सत्ता पक्ष के लोग चुनाव में खुले आम मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसा और शराब दोनों जमकर बांटने का काम किये, उनके खिलाफ पुुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी।

वहीं सपा के जो कार्यकर्ता और नेता थे, उनको सत्ता के इसारे पर हर तरह से प्रताड़ित करने का काम किया गया। यह समाजवादियों के आवाज को दबाने की जो कोशिश प्रशासन ने की है, तो प्रशासन को भी जानना चाहिए कि समाजवादी निरंकुश सत्ता और उसकी लाठियों से दबने वाले नहीं है।

कहा कि दो दिन पूर्व चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव को पुलिस द्वारा गांव के किसी मामले में बात करने के लिए बुलाया गया और उन पर शांतिभंग की आशंका की धारा लगाकर धोखे से चलान कर दिया गया। कहा कि इस तरह की एक नहीं बल्कि भदोही जिले में हाल के दिनों में कई मामले देखने को मिले है। जिसे समाजवादी बर्दाश्त नहीं कर सकते।

पूर्व विधायक ने यह भी आशंका व्यक्त किया है कि जिस तरह से मतदान को सत्ता पक्ष के लोगों ने प्रभावित किया, उसी तरह मतगणना को भी प्रभावित कर सकते है। निष्पक्षता और कानून के अंतर्गत कार्य के लिए पुलिस प्रशासन के इस मनमानी के खिलाफ सोमवार को एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिलकर अपना मांग पत्र सौंपेंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here