अपराध गोष्ठी के माध्यम से पुलिस अधीक्षक ने त्योहारों को लेकर दिया पुलिस को मुस्तैदी का निर्देश

अपराध-गोष्ठी-के-माध्यम-से-पुलिस-अधीक्षक-ने-त्योहारों-को-लेकर-दिया-पुलिस-को-मुस्तैदी-का-निर्देश

    स्वतंत्र प्रभात

देवरिया। पुलिस अधीक्षक डा0 श्रीपति मिश्र ने शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया , गोष्ठी के प्रारम्भ होने से पूर्व जनपद से आये पुलिस कर्मियो का सम्मेलन किया गया, इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा समस्यायें बतायी गयीं, जिसमें त्वरित कार्यवाही करते हुए निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया । अपराध गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्रा ने कोरोना काल में जनपद की पुलिस द्वारा किए गए कर्तव्यपालन की सराहना की तथा आगे भी इसी तरह की ड्यूटी का निर्वहन करने के बारे में बताया।

आगे उन्होंने बताया कि  अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं वांछित अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने, भूमि विवाद से संबंधित प्रकरणों में प्राथमिकता के आधार पर आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही करने व कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन करते हुए ड्यूटी के निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही आगामी त्यौहार बकरीद, रक्षाबन्धन एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दृष्टिगत थाने पर मौजूद त्यौहार रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, ग्राम अपराध रजिस्टर आदि को देखते हुए पूर्व में किसी प्रकार के विवाद प्रकाश में आए हो तो उन पर प्रभावी निगरानी करते हुए नियमानुसार निरोधात्मक कार्यवाही करें।

सभी क्षेत्राधिकारी बीट बुक चेक करेंगे और सभी क्षेत्राधिकारी थाना व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमणशील रहते हुए शरारती तत्वों पर कड़ाई से अंकुश लगाएं। इसके साथ ही निर्देशित किया कि लूट व चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु रात्रि में पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए, प्रतिदिन वाहन चेकिंग, पैदल गस्त तथा रात्रि में बैंक/एटीएम की प्रभावी चेकिंग करें। रात्रि 9 बजे के बाद कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मिलता है तो उससे पूछताछ की जाए। विशेष अभियान चलाकर पेंडिंग विवेचना व एनसीआर का शीघ्र निस्तारण करें।

पैरोल पर छूटे हुए व्यक्तियों पर विशेष नजर रखें। पीआरवी की रात्रि के समय पेट्रोलिंग बढ़ाएं एवं कोई भी व्यक्ति थाने के अन्दर मास्क लगाकर आए तथा सोशल डिस्टेसिंग का पूर्णतया पालन करें, थानों पर हैण्ड-वाॅश अथवा साबुन की व्यवस्था रहे, जिससे किसी भी व्यक्ति के अन्दर प्रवेश के पहले वह अच्छे से अपने हाथ धुल कर ही थाने में प्रवेश करें।        इस अवसर पर जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी, निरीक्षक एलआईयू, प्रतिसार निरीक्षक, आशुलिपिक पुलिस अधीक्षक, वाचक पुलिस अधीक्षक, प्रधान लिपिक, प्रभारी कोरोना सेल, प्रभारी डायल 112, प्रभारी परिवहन शाखा, प्रभारी सम्मन सेल आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here