जनपद के होनहारों को स्व. संजय स्मृति मंच के तत्वावधान में स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया सम्मानित

स्वतंत्र प्रभात
टाण्डा अम्बेडकर नगर

जिले के टांडा तहसील की श्वेता वर्मा ने डिप्टी एसपी पद पर चयनित होकर पूरे जिले का नाम रोशन किया। जिन्हें संजय स्मृति सेवा ट्रस्ट बुढ़नापुर बसखारी के तत्वधान में सम्मानित किया गया। मंच पर नारी शक्ति का असर रहा बल्कि महिलाओं की हौसला अफजाई भी किया गया। बसखारी थाना क्षेत्र के मोतिगरपुर ग्रामसभा के बुढ़नापुर में बीती रात्रि संजय स्मृति मंच पर श्वेता वर्मा सहित प्रदेश सरकार में चयनित अन्य लोगों को सम्मानित किया गया।

स्व.संजय स्मृति सेवा ट्रस्ट के संरक्षक रामकेवल वर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व एमएलसी सपा नेता अजय कुमार विशाल वर्मा मौजूद रहे। पूर्व एमएलसी अजय कुमार उर्फ विशाल वर्मा व पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय वर्मा माथुर के भाई संजय कुमार वर्मा की 25 जून 2011 को सड़क दुर्घटना में मृत हो गई थी जिसके बाद गांव में रामलीला नहीं हुआ क्योंकि स्वर्गीय संजय वर्मा स्वयं रामलीला में बढ़-चढ़कर भाग लेते रहे आम नागरिकों की भावना को समझते हुए संजय स्मृति मंच के माध्यम से रामलीला के अवसर पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले स्थानीय अभ्यर्थियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू किया गया।


जो लगातार 8 वर्षो से होता चला आ रहा है तथा रामलीला का मंचन भी गत 31 वर्षों से होता रहा है। जनपद की डिप्टी एसपी पुलिस उपाधीक्षक श्वेता वर्मा मूल रूप से विकासखंड टांडा के सुलेमपुर की रहने वाली हैं। उनके पिता मुन्नर वर्मा जिला पंचायत में जेई के पद पर कार्यरत है। संजय स्मृति मंच पर सम्मानित होनहारों में डॉक्टर राना नूर पुत्री नूर मोहम्मद सिद्धकी मूल रूप से मोतीगरपुर गन्निपुर की निवासी हैं

जिनका चयन वाराणसी के बीएचयू में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर इसी तरह सहायक अध्यापक विकास वर्मा पुत्र जियालाल, सहयक अध्यापक उमेश वर्मा पुत्र सेवाराम, एलo टीo नमिता चौधरी पुत्री डॉक्टर सेवाराम वर्मा,एलo टीo गोल्डी पटेल पुत्री सेवाराम अध्यापक के पद पर हुआ तथा उत्तर प्रदेश पुलिस में चयनित हुए उत्तम वर्मा पुत्र कमलाकांत को भी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।


मुख्य अतिथि पूर्व एमएलसी सपा नेता अजय कुमार उर्फ विशाल वर्मा ने प्रखर अभ्यर्थियों का हौसला अफजाई करते हुए वर्षो की भांति ससम्मान कार्यक्रम का आयोजन स्व. संजय स्मृति सेवा संस्था के द्वारा सम्मानित कार्यक्रम अग्रसर वर्षों की भांति चलने के संकेत दिए। जनपद की पहली डिप्टी एसपी पहली बार मंच से संबोधित करते हुए कहा कि अपनों के बीच में सम्मानित होकर बड़ा ही सौभाग्य मिला।

लेकिन इस सम्मान के हकदार उनके माता-पिता हैं क्योंकि उन्होंने बिना भेदभाव के मुझे पढ़ाई करने के लिए लगातार प्रेरित किया इसलिए आप भी अपनी लड़कियों को आगे बढ़ने का मौका दीजिए क्योंकि महिलाएं आज सभी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रही हैं।
बसखारी थाना अध्यक्ष श्रीनिवास पांडे ने मंच के माध्यम से लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुए कहा मंच द्वारा सम्मानित किए जा रहे युवाओं में आगे बढ़ने की शक्ति प्रदान होती है।