पड़ोसियों ने विधवा महिला के साथ की मारपीट, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार ।

कच्ची-शराब-के-विरूद्ध-बड़ी-कार्यवाही,-28-अभियुक्तों-को-गिरफ्तार-कर-24-केस-दर्ज,

पड़ोसियों ने विधवा महिला के साथ की मारपीट, पीड़िता ने लगाई न्याय की  गुहार ।

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही ।

एक तरफ तो सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लाख दावे कर रही है। लेकिन महिलाओं के साथ मारपीट, छेड़छाड़ और दुष्कर्म की वारदाते दिन ब दिन बढ़ रही है। ऐसा ही एक मामला यूपी के जनपद भदोही से सामने आया है। जहां एक पीड़िता रोती बिलखती हुई थाने पहुंची और पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई।

पीड़िता का आरोप है कि पड़ोसियों ने उसके साथ मारपीट की इतना ही नहीं पड़ोसियों ने भद्दी भद्दी गालियां, लात-घूंसे, लाठी-डंडे भी बरसाये। पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल पूरा मामला औराई कोतवाली के नरथुआं गांव का है। जहां पर  विधवा  महिला  रन्नो देवी निवासिनी ग्राम देवरीकलां, मड़िहान जनपद मिर्जापुर किराये का मकान नरथुआ गांव स्थित यादव होटल के समीप लेकर गुजर बसर करती हैं। जहाँ पर कुछ और  मजदूर भी रहते हैं।

कुछ दिन पहले रन्नो देवी के  पड़ोस मे रह रहे  लोहा सिंह चौहान व उनके पुत्र आकाश चौहान ने  उसे बुरी तरह से मारा – पीटा  था ।और उसका आरोप है की उसको  जातिसूचक शब्द की  गालियां  देते हुये धमकी भी  दिये क्यौंकि वह  आदिवासी समुदाय की कोल्ह जाति की है  ।

मार- पीट से रन्नो के आंख पर गम्भीर  चोट आई है। वही  पीड़िता  रन्नो ने स्थानीय थाने में प्रार्थना-पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई । जिससे पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 323,504 व अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम की धारा 3(1) (द) और धारा 3 (1) (ध) के तहत  प्रार्थिमिकी दर्ज की है।