हाइटेंसन तार की चपेट में आने से नौ मवेशियों की हुई मौत

स्वतंत्र प्रभात बलरामपुर

रेहरा बाजार- बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील अन्तर्गत थाना क्षेत्र रेहरा बाजार के ग्राम पंचायत केराडीह में करंट की चपेट में आने से नौ छुट्टा मवेशियों की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात चार बजे के आसपास ग्यारह हजार लाइन का तार टूट कर गिर जाने की वजह से यह हादसा हुआ है।इस को लेकर जब केराडीह गाँव के निवासी संतोष कुमार सिंह से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि गाँव के किसान हसन मो0,गुलाम व सुकई ने अपने खेतों में लगी फ़सल को नुकसान से बचाने के लिए खेत के चारों तरफ कटीला तार लगा रखा है।

जिस तार पर ग्यारह हजार की लाइन का तार टूट कर गिर जाने से करंट फैला गया।और करंट की चपेट में आने से खेत के इर्द-गिर्द घूम रहे नौ मवेशियों की मौत हो गई है।

वही गाँव में घटित घटना को लेकर गाँव के ग्रामीण अनुराग सिंग,मनोहर शुक्ला,अतुल,शुभम सिंह,सद्दाम,नीरज सिंह,अमन सिंह,त्रिभुवन सिंह,दीपक आदि लोगो ने प्रदर्शन कर विधुत विभाग के खिलाफ नाराज़गी जाहिर की है।

और कहा है कि विधुत विभाग की लचर व्यवस्था के कारण से यह हादसा हुआ है।हम लोगो ने कई बार घटना की सूचना विधुत उपकेंद्र के सीयूजी नम्बर पर व एसडीओ उतरौला के सीयूजी नम्बर पर देने की कोशिश की मगर फ़ोन की घंटी बजती रही है।

और जिम्मेदारों का फोन नही उठा है।वही उक्त घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पशु पालन विभाग की टीम,हल्का लेखपाल व थाना प्रभारी निरीक्षक रेहरा बाजार पारस प्रसाद मय हमराही फोर्स के मौजूद रहे।

खबर लिखे जाने तक करंट की चपेट में आकर जान गवाने वाले नौ मवेशियों को पूर्व ग्राम प्रधान केराडीह संतोष कुमार सिंह ने हल्का लेखपाल व पुलिस टीम की मौजूदगी में जेसीबी की मदत से दफन करवा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here