निशान मिलते ही प्रत्याशियों ने शुरू कर दी जी तोड़ मेहनत

84 पर्चों की हुई वापसी, 7 पर्चे हुए खारिज

84 पर्चों की हुई वापसी, 7 पर्चे हुए खारिज

शिवगढ़,रायबरेली।
शिवगढ़ क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की बुधवार को चुनाव चिन्ह लेने के लिए शिवगढ़ ब्लॉक सभागार में भीड़ उमड़ पड़ी। चुनाव चिन्ह पाकर जहां कुछ प्रत्याशियों के चेहरे खुशी से झलक उठे वहीं कुछ प्रत्याशियों के निशान काफी नीचे होने के चलते उनके चेहरे पर मायूसी छा गई।
हालांकि चुनाव चिन्ह पाते ही सभी प्रत्याशियों ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। मतदाताओं के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए प्रत्याशियों ने जी तोड़ मेहनत शुरू कर दी है। विदित हो कि शिवगढ़ क्षेत्र में ब्लॉक सभागार में नामांकन केंद्र बनाया गया था। जहां 3 और 4 अप्रैल को कुल 1464 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया था। वहीं 5 और 6 अप्रैल को पर्चों की जांच हुई थी। कुल 1464 उम्मीदवारों में प्रधान पद के लिए कुल 359, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 271 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 834 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया था। कुल 1464 पर्चों में से 84 पर्चों की वापसी हुई है।
जिसमें ग्राम प्रधान पद के 54, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 13 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के 13 पर्चे शामिल है। वहीं प्रधान पद का एक, ग्राम पंचायत सदस्य पद के 6 पर्चे खारिज हुए हैं। जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का एक भी पर्चा खरीद नही हुआ है। रिटर्निंग ऑफिसर शिवानंद त्रिपाठी ने बताया कि 84 पर्चे वापस हुए हैं। जिसमें जिसमें प्रधान पद के 54, क्षेत्र पंचायत पंचायत सदस्य पद के 13, ग्राम पंचायत सदस्य पद के 13 पर्चे सामिल हैं। वहीं ग्राम प्रधान पद का एक, ग्राम पंचायत सदस्य पद के 6 पर्चे खारिज हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here