दीपनगर में धूमधाम से मनाया गया गुरु महाराज का जन्मोत्सव

दीपनगर -में- धूमधाम- से -मनाया गया -गुरु -महाराज- का- जन्मोत्सव

 दियरा, सुलतानपुर

विगत कई वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार आज 1 अप्रैल के दिन आदि गंगा मां गोमती के पावन तट पर नव निर्माणाधीन श्री सीता राम मंदिर पर धूमधाम से गुरु महाराज का जन्मोत्सव मनाया गया । बताते चलें कि जयसिंहपुर तहसील के अंतर्गत दियरा  बाजार में पवित्र पापनाशिनी आदि गंगा मां गोमती के आंचल में श्री सीताराम सेवा समिति के लोगों ने मिलकर पंजाब से चलकर आए हुए अपने गुरु महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया ।

यह भव्य कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष 1 अप्रैल को मनाया जाता है ।इस कार्यक्रम से कुछ समय पहले पंजाब से चलकर गुरु महाराज एवं गुरु माता यहां पर उपस्थित होकर अपने शिष्यों के बीच जन्मोत्सव का कार्यक्रम मनाते हैं तथा उन्हें सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं । उनकी  इस प्रेरणा से दियरा वासियों को। न केवल सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है बल्कि  समस्त क्षेत्र  भक्तिमय हो जाता है।

कार्यक्रम में अखंड रामचरितमानस पाठ करने के बाद सभी संगत के लोग एवं क्षेत्रीय लोग मिलकर सत्संग, भजन एवं कीर्तन करते हैं, तत्पश्चात विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाता है जिसमें सैकड़ों भक्तगण प्रसाद ग्रहण करते हैं ।
इस कार्यक्रम को पूर्ण रूप से सफल बनाने में श्री सीताराम सेवा समिति के सभी पदाधिकारी गण ,सदस्यगण एवं स्थानीय लोगों का भी भरपूर सहयोग रहता है।