कहीं सब्जी- फल आदि का मूल्य बढ़ाकर कोई लेता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें 

कहीं सब्जी- फल आदि का मूल्य बढ़ाकर कोई लेता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें 
बस्ती ।
बस्ती जिले के भानपुर तहसील और डुमरियागंज सततहसील अंतर्गत फल सब्जी आदि  के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए तथा कमी का मूल्याकन करने के लिए सहियापुर मंडी के व्यापारियों के साथ उपजिलाधिकारी त्रिभुवन प्रसाद ने आज मंगलवार 11 मई को बैठक की।
                       बैठक में व्यापारियों की समस्याओं को सुनते हुए उनका निराकरण किया गया ,साथ ही निर्णय चेतावनी देते हुए निर्देश दिए गए। उपस्थित व्यापारियों द्वारा अवगत कराया गया कि मंडियों में सब्जियों के मूल  पूर्व से भी कम है और मंडी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है ।मूल्य कम है और मात्रा को लेकर किसी प्रकार की समस्या नहीं है। मण्डी से सस्ती दरों पर लोग फल सब्जी ले जा रहे हैं ।
            यदि कोई निचले स्तर से बढ़ाकर मूल्य बेचता है तो प्रशासन कठोर कार्रवाई करें ।तहसील प्रशासन द्वारा समस्त थानाध्यक्षो के  निर्देशित किया गया कि यदि कहीं सब्जी- फल आदि का मूल्य बढ़ाकर कोई लेता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें ।सभी व्यापारी को निर्देशित किया गया कि कोरोना महामारी से उपाय के निर्धारित बैनर अवश्य लगाएं तथा लोगों से मास्क पहनने एवं गोले में खड़े होने हेतु निर्देशित करें। जो पालन नहीं करते हैं तो तत्काल थाना इटवा को सूचित करें ताकि उनके विरुद्ध ₹1000 का जुर्माना लगाने के साथ महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जा सके। मंडी में जो माइक लगा हुआ है उसके निर्देशों का पालन करें।
 व्यापारियों द्वारा अवगत कराया गया कि वाहन जाने आने एवं धन जमा करने और निकालने को लेकर बैंक से आवागमन हेतु समस्या होती हैं ।इस पर मंडी प्रभारी को निर्देशित किया गया कि ऐसे वाहनों को तत्काल पास निर्गत कराएं तथा मण्डी के अधिकृत व्यापारियों का पास भी निर्गत कर ले ताकि आने जाने में उनको किसी प्रकार की समस्या का सामना ना  उपस्थित समस्त व्यापारिहयों ने आश्वासन दिया कि तहसील डुमरियागंज अंतर्गत मंडी से सब्जी और फलों का मूल्य नहीं बढ़ने पाएगा। जैसे वर्तमान में सस्ती दरों पर लोगों को फल सब्जी उपलब्ध कराई जा रही है ,वैसे ही समस्त व्यापारी आगामी दिनों में भी उपलब्ध कराते रहेंगे।