खेल से होता है शारीरिक एवं मानसिक विकास : दयाराम 

खेल से होता है शारीरिक एवं मानसिक विकास : दयाराम 

‌प्रतापपुर ब्लॉक के सोरों में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में बोले समाजसेवी

‌स्वतंत्र प्रभात
‌प्रयागराज। डीएस त्रिपाठी की रिपोर्ट
‌प्रयागराज के प्रतापपुर विकास खंड के ग्राम पंचायत सोरों में एसडी हैंडम  क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में  आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन किया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित समाजसेवी दया राम गौतम एवं विजय बहादुर बिंद ने खिलाड़यों से परिचय प्राप्त कर एवं फीता काटकर किया। अपने संबोधन में समाजसेवी ने  कहा कि जीवन मे खेल बहुत जरूरी है।
खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वास्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल कई प्रकार के होते हैं, जो हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं। जिस तरह दिमाग का सही विकास के लिए शिक्षा जरूरी है, उसी तरह शारीरिक विकास के लिए खेल महत्वपूर्ण हैं। कहा कि क्रिकेट खेल के जगत में भी अपार सम्भावनाएं है। आज के युवा वर्ग मे क्रिकेट का रुझान बढ़ा है। सभी खिलाड़ी ईमानदारी के साथ बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने समाज और गांव का नाम रोशन करें।
मौके पर पंकज रावत, किसन, राजेश भारतिया, सतीश चंद, सुरेश, अजय,प्रदीप, अरविंद, राहुल आदि उपस्थित थे। वहीं प्रतियोगिता के सफल आयोजन में कमेटी के धीरेंद्र वकील, विवेक, जितेंद्र, योगेश कुमार गुलशन, आदि का योगदान रहा।

1 COMMENT

Comments are closed.