सरकारी शराब दुकानदारों ने डीएम को दिया ज्ञापन।

शराब की दुकानों का कोटा समाप्त करने व लाइसेंस फीस वापस करने की मांग। दुकान खुलने का समय प्रातः10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक किया जाए।

 शाहजहांपुर।

जनपद के शराब दुकानदारों ने आज एकत्रित होकर डीएम को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा 25 मार्च से 3 मई 2020 तक सम्पूर्ण लॉकडाउन था। और 3 मई को राज्य सरकार के ग्रह विभाग की ओर से भारत सरकार के आदेशानुसार सभी आबकारी की दुकानों को प्रातः 10 से शाम 7 बजे तक खोलने के लिए कहा गया था। जबकि आबकारी नीति के अनुसार शराब की दुकान खुलने का समय प्रातः 10 से रात्रि 10 तक है। लॉकडाउन में शराब बिक्री का समय 10 से 7 तक निर्धारित है। अतः 3 घण्टे कम दुकानें खुल रही हैं।

जबकि शाम 7 से रात्रि 10 तक ही बिक्री का मुख्य समय होता है। जिस कारण अनुज्ञापियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। अतः शराब व्यापारियों ने शासन से मांग की है कि अनुज्ञापियों को अगले वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से 10 मई तक की अवधि का समय अधिक दिया जाए या फिर इतने समय तक दुकान बन्दी की फीस वापस की जाए। व्यापारियों ने कहा कि अधिकांश शादियां अप्रैल से मई तक ही होती हैं और इन्हीं दिनों में शराब की बम्पर बिक्री होती है। अतः शराब व्यापारियों को दुगना नुकसान हुआ है। अनुज्ञापियों ने कहा है कि शासन ने अगर उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्ण विचार नहीं किया तो मजबूरन उनको अपनी दुकानें सरेंडर करनी पड़ेंगीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here