अनियंत्रित भीड़ से सीओ ने किया अपना बीच बचाव

जिला क्राइम संवाददाता प्रमोद कुमार वर्मा

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकर नगर। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि वीडियो सीओ भीटी रुक्मणी वर्मा का है। जिनके द्वारा रोड जाम कर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी को थप्पड़ से मारा गया है। तथा सोशल मीडिया से लेकर समाचारों ग्रुपो और व्हाट्सएप ग्रुप पर सीओ भीटी की कार्यशैली की आलोचना कर तरह-तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लेकिन इसमें कुछ और ही मामला है।

आपको बता दे कि महरुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत राम बाबा बाजार में बीते शनिवार की रात लगभग 8:00 बजे दुकान कंपटीशन की रंजिश को लेकर कुल्हाड़ी से हमला कर हमलावरों ने दुकान के अंदर घुस कर महिला समेत पूरे परिवार की जमकर पिटाई कर बुरी तरह से जख्मी कर दिए थे। मारपीट में बुरी तरीके से जख्मी परमेश की इलाज कराने लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई थी।
मृतक के भाई ने थाने पर पहुँचकर महिला समेत सात लोगो के खिलाफ नामजद तहरीर दिया था। इसके बाद पुलिस ने तहरीर के अनुसार मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। लेकिन घरवालों का आरोप था कि पुलिस ने उचित धारा में मुकदमा पंजीकृत नहीं किया। परिजन समेत सैकड़ों ग्रामीण शव को लेकर टांडा बाँदा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचकर रोड जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

जिसकी सूचना सीओ भीटी को मिली तत्परता दिखाते हुए सीओ रुक्मणी वर्मा ने घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंच कर भीड़ को समझा बुझाकर नियंत्रित करने की तथा जाम खुलवाने का प्रयास करने लगी लेकिन अनियंत्रित भीड़ ने सीओ के साथ धक्का-मुक्की करने लगी। सीओ ने बताया कि अनियंत्रित भीड़ द्वारा किये जा रहे धक्का मुक्की से हमने अपना बचाव किया।जिसका किसी ने वीडियो बना लिया तथा उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर हमारे ऊपर तरह तरह के सवाल खड़े किये जा रहे है।

इसके बावजूद भी हमारे पैर में काफी चोट लगी है तथा जब उनसे यह सवाल किया गया कि कि क्या आप जब वहां पहुंची थी तो महरुआ पुलिस मौके पर मौजूद नहीं थी तो इस पर सीओ रुकमणी वर्मा ने बताया कि सबसे पहले सूचना होने पर हमने अपना कर्तव्य समझते हुए मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने की कोशिश की उस समय महरुआ पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची थी थोड़ी देर बाद महरुआ थाने की फोर्स समेत कई थानों की फोर्स पहुँच गई। अपर पुलिस अधीक्षक पहुंच कर परिवार जानो से बात कर उनकी मांग को पूरा करते हुए तत्काल जाम को खुलवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here