कोरोना से बचना है तो सावधानी जरूरी : संजय बठला

  कमेटी चौंक पर माँ झंडेवाली सेवा समिति द्वारा वितरित किए मास्क व सैनिटाईजर।

करनाल  मुख्यमंत्री के विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि इससे सावधानी बरतने की जरूरत है। सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं, आम नागरिक को भी बचाव के लिए जागरूक होने की जरूरत है। वे वीरवार को माँ झंडेवाली सेवा समिति द्वारा करनाल के कमेटी चौंक पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए ई-रिक्शा चालकों को नि:शुल्क मास्क व सैनिटाईजर वितरण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर जीत हासिल करनी है, यह तभी हो सकती है जब आम आदमी सावधानी बरतेगा। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को खांसी, जुकाम, सिरदर्द लम्बे समय से चल रहा है उसको उसकी जांच करवानी चाहिए। कोरोना वायरस पीडि़त को बीमारी छिपानी नहीं चाहिए क्योंकि यह बीमारी सम्पर्क से ही फैलती है। स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता के लिए लोगों से अपील की है

कि वे बार-बार हाथ धोएं, हाथ मिलाने से परहेज करें, हाथ जोडक़र ही अभिनंदन करें। ऐसा करने से इस वायरस पर काफी अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंनेे माँ झंडेवाली सेवा समिति के कार्यकर्ताओं का भी आभार प्रकट किया जिन्होंने आज मास्क व सैनिटाईजर वितरण करने का कार्यक्रम बनाया है। इससे जरूरतमंद व्यक्तियों को लाभ होगा जो अपने पैसों से खरीदने में संकोच करते हैं। इस अवसर पर मेयर रेनू बाला गुप्ता ने पहुंचकर मास्क व सैनिटाईजर वितरित किए और कहा कि नगर के लोगों को अपने जीवन को सफल बनाने के लिए सफाई व्यवस्था बनाए रखनी चाहिए और समय-समय पर हाथ धोने चाहिएं और हरसमय मास्क पहनाने चाहिएं।

यदि हो सके तो दूसरे जरूरतमंद लोगों का भी इसके लिए सहयोग करें। यदि किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तुरंत नजदीक के अस्पताल में चैकअप करवाना चाहिए, सभी अस्पतालों में इसकी सुविधा दी गई है। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील गोयल, अशोक मदान, माँ झंडेवाली सेवा समिति से चंद्रवीर भाटिया, विनीत खेड़ा, डा. मनोज वीरवानी, कमल मुझाल, मेघा वीरवानी, दीपक सचदेवा, इंद्रजीत मेहता, शशि टंडन, नवीन भल्ला, जुगल बठला सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहे।