संभावित संक्रमण को लेकर पुलिस सख्त, चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फ़िरोज़ाबाद ब्यूरो,

फ़िरोज़ाबाद। जनपद में आएदिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं तो जिला प्रशासन उन्हें रोकने की कवायद में लगा हुआ है।
इसी क्रम में आज जनपद के थाना खैरगढ़ में एक चिकित्सक पर मुकदमा दर्ज किया गया। जनपद के थाना खैरगढ़ में कुछ दिन पूर्व एक प्राइवेट चिकित्सक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। चिकित्सक कस्बा खैरगढ़ में ही निवास करते हैं और थाना खैरगढ़ के समीप ही क्लिनिक चलाते हैं। चिकित्सक की तबीयत काफी पहले से खराब थी। चिकित्सक 29 मई को जिला अस्पताल के फ्लू ओपीडी में दवा लेने के लिए पहुंचे थे जहां चिकित्सक ने कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते उनकी कोरोना की जांच के लिये सेम्पल भेज दिया साथ ही उन्हें होम क़वारन्टीन होने की सलाह दी लेकिन उक्त चिकित्सक द्वारा लगातार मरीजों का उपचार किया जाता रहा था।

31 मई को उक्त चिकित्सक की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आयी, रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में चिकित्सक को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर उपचार शुरू करने के साथ ही संपर्क में आने वालों की तलाश तेज कर दी। कोरोना संदिग्ध होने तथा होम क़वारन्टीन नियमों की अनदेखी कर मरीजों का उपचार करने के आरोप में थाना खैरगढ़ पुलिस द्वारा चिकित्सक पर महामारी एक्ट में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।