पूर्व विदेश मंत्री शुष्मा स्वराज को किया गया नमन

पूर्व विदेश मंत्री शुष्मा स्वराज को किया गया नमनस्वतंत्र प्रभात देवरिया

भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री रही स्व.सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गरुलपार स्थित पार्टी कार्यालय पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर उनको नमन किया और उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया।इस दौरान भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गंगा कुशवाहा ने कहा कि सुषमा जी की पहली पुण्यतिथि पर उनको भाजपा देवरिया के प्रत्येक कार्यकर्ताओं की तरफ से नमन।
उनके निधन से हर किसी को दुख पहुंचा था। वह देश की सेवा की और दुनिया में भारत के लिए मजबूत आवाज़ बनी। जिला महामंत्री भाजपा श्रीनिवास मणि त्रिपाठी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वराज जी सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति थी।वह मृदुभाषी एवं प्रखर वक्ता भी थी। पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें नमन करता हूँ। सुषमा स्वराज  जन-जन की नेता थी, उन्होंने सदैव जनसेवा को ही प्राथमिकता दी।

राष्ट्र निर्माण में उनके द्वारा किए गए कार्य व संघर्ष अविस्मरणीय रहेंगे। पूर्व जिलामंत्री सी.पी.सिंह ने सुषमा स्वराज को अपनी प्रेरणा बताते हुए कहा कि आज, पहले से कहीं ज्यादा उनकी याद आती है। देश की पूर्व विदेश मंत्री व एक ओजस्वी वक्ता आदरणीया सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।वह सबसे ऊंचे कद की भारतीय महिला नेताओं में से एक थी।
उन्होंने अपना पूरा जीवन जन सेवा में खपा दिया। पूर्व जिलामहामंत्री कृष्णनाथ राय ने कहा कि सुषमा स्वराज को एक ओजस्वी वक्ता, दूरदर्शी नेता और इन सबसे अधिक एक करूणामयी इंसान के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने भारतीय राजनीति पर एक अमिट छाप छोड़ी है और उनके हर योगदान के लिए हम उनके आभारी हैं। इस दौरान जिलाकार्यसमिति सदस्य भाजपा पवन कुमार मिश्रा, मीडिया प्रमुख भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय,अभिषेक राय अंकुर और सन्नी शाही ने भी उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर उनको नमन किया।