रोड का पैसा पास होने के बाद भी अभी तक नहीं बनी रोड

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही से तकरीबन ढ़ाई साल पहले काली मिट्टी- शिवराजपुर सम्पर्क मार्ग हिंदूपुर गांव के पास बाढ़ के पानी से कट गया था जिसका आज तक निर्माण नहीं हो सका है। जिससे क्षेत्रीय लोगों को गंगा का जलस्तर व बरसात का पानी भरने से आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की ओर से सरकारी नांव चलाने का आदेश हुआ था जिसमें नावं चल रही थी लेकिन बड़े वाहन का आवागमन बंद था जिसके बाद अब ग्रामीणों ने लकड़ी का पुल बना दिया।

तकरीबन ढ़ाई साल पूर्व क्षेत्र में आई बाढ़ में कालीमिट्टी से शिवराजपुर जाने वाला मार्ग हिंदूपुर गांव के पास कट गया था। जिससे गंगा कटरी क्षेत्र के हजारों किसानों को कानपुर की मंडी से शिवराजपुर जाने में 60 से 70 किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा है। वहीं दैनिक वस्तुओं के लिए भी लोग परेशान होकर इधर-उधर चक्कर काटते फिर रहे हैं। हरदोई उन्नाव मार्ग से जीटी रोड को जोड़ने वाले प्रमुख कालीमिट्टी से शिवराजपुर मार्ग के खराब होने से शिक्षकों, स्कूल जाने वाले बच्चों, किसानों व राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों की मांग पर पिछले वर्ष सांसद ने डीएम को पत्र लिखकर जल्द निर्माण कार्य शुरू कराने को कहा था और जिला अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने चालीस लाख रुपए भी स्वीकृत किए थे किन्तु जिम्मेदार अफसरों की अनदेखी के चलते आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे इस मार्ग की मरम्मत नही हो सकी। बारिश से पहले लोग आसपास के खेतों से पगडंडी मार्ग बनाकर आवागमन करते थे। लेकिन बरसात का पानी भरने से कटी पुलिया के चारों ओर पानी भर गया है, जिससे लोगों का आवागमन पूरी तरीके से ठप है और लोगों को इधर-उधर चक्कर काटकर जाना पड़ रहा था।

ग्रामीणों के द्वारा बनाया गया लकड़ी का पुल अब दिक्कतों से निजात दिलाने में काफी हद तक सहायक हो रहा है। वहीं पीडब्ल्यूडी अमियांत मन्नी लाल ने बताया कि पुलिया व सड़क मरम्मत के लिये सरकारी आदेश मिल गया है पानी कम होते ही कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here