राणा प्रताप पी.जी. कालेज में हुआ प्रतिभाओं का सम्मान

सुलतानपुर ।

‘ प्रतिभायें एक दिन में नहीं बनतीं । प्रतिभा विकास एक सतत प्रक्रिया है । ‘ यह बातें क्षत्रिय शिक्षा समिति के अध्यक्ष एडवोकेट संजय सिंह ने कहीं ।
वे राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे ।
महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार ने कहा कि ‘प्रतियोगिताओं में भाग लेने से व्यक्तित्व में निखार आता है ।’
महाविद्यालय के प्रबंधक राम बहादुर सिंह एडवोकेट ने कहा कि महाविद्यालय की पहचान उसके प्रतिभाशाली विद्यार्थियों से ही होती है । छात्र छात्राओं को हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने को सोचना चाहिए ।
इस अवसर पर महाविद्यालय के सांस्कृतिक परिषद द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं व विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में कक्षा में प्रथम व द्वितीय आने वाले तथा विश्वविद्यालय स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में चयनित होने वाले छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।


समारोह की अध्यक्षता पूर्व प्रबंधक बजरंग बहादुर सिंह व संचालन हिन्दी विभागाध्यक्ष इन्द्रमणि कुमार ने किया । प्राचार्य डॉ.एम .पी.सिंह ने स्वागत व आभार ज्ञापन किया ।
इस अवसर पर महाविद्यालय कार्यसमिति के सदस्य सुरेन्द्र बहादुर सिंह , बालचंद्र सिंह ,संतोष गुप्त ,डॉ.मंजू ठाकुर समेत समस्त प्राध्यापक व विद्यार्थी उपस्थित रहे ।