स्कूलों में पढ़ाई शुरू होने से पहले पूरा करें के आर रोड का गुणवत्तापूर्ण नव-निर्माण : गरिमा

जिला-मुख्यालय-के-चार-प्रमुख-व-बड़े-स्कूलों-में-आवागमन-की-सुविधा-वाले-दुर्गाबाग-मंदिर-के-पास-सर्किट-हाउस-मेन-रोड-से-के-आर-स्कूल-तक-के-नवनिर्माण-का-आरम्भ-मंगलवार-को-नगर-परिषद-की-सभापति-गरिमा-देवी-सिकारिया-ने-किया।
जिला-मुख्यालय-के-चार-प्रमुख-व-बड़े-स्कूलों-में-आवागमन-की-सुविधा-वाले-दुर्गाबाग-मंदिर-के-पास-सर्किट-हाउस-मेन-रोड-से-के-आर-स्कूल-तक-के-नवनिर्माण-का-आरम्भ-मंगलवार-को-नगर-परिषद-की-सभापति-गरिमा-देवी-सिकारिया-ने-किया।

-स्वतंत्र प्रभात

बेतिया, (मोहन सिंह)। जिला मुख्यालय के चार प्रमुख व बड़े स्कूलों में आवागमन की सुविधा वाले दुर्गाबाग मंदिर के पास सर्किट हाउस मेन रोड से केआर स्कूल तक के नवनिर्माण का आरम्भ मंगलवार को नगर परिषद की सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय अभियन्ता दिवस है। हमारे प्रख्यात विभूति व अभियन्ता विश्वेश्वरैया जी की जयंती पर वर्षों से जर्जर व सकरी पड़े इस महत्वपूर्ण लिंक रोड के जीर्णोद्धार आज के दिन को और यादगार बनायेगी।

सडक के नव-निर्माण का जायजा लेते हुए दिशा-निर्देश देती नप सभापति – छाया : स्वतंत्र प्रभात

इसके लिये उन्होंने नप के अभियन्ता सुजय सुमन व उनकी इंजीनियरिंग टीम को बधाई दी। नप सभापति ने कहा कि आज का खास दिन इसलिये और महत्वपूर्ण हो गया है कि ऐतिहासिक केआर स्कूल, संत जेवियर प्लस टू स्कूल, एजी मिशन चर्च हाईस्कूल एवं नोट्रेडम हाई स्कूल में आने जाने वाले हजारों विद्यार्थियों के लिये यह सिंगल लेन जर्जर सड़क वर्षों से रोज की परेशानी कारण बनी थी।

रोड की चौड़ाई कम होने एवं जर्जर होने के कारण स्कूल बसों व अन्य बड़े वाहनों के आने जाने में समस्या होती थी। सभापति ने यह भी बताया कि इस रोड के नवनिर्माण से उपरोक्त स्कूलों के अलावें वन विभाग के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, अनेक डीएफओ के कार्यालय तथा भंडार के अलावें भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता का कार्यालय भी इसी रोड से लिंक होने से इससे संबंधित लोगों को आने जाने में समस्या अंत जल्दी ही हो जायेगा।

सभापति श्रीमती सिकारिया ने बताया कि इस रोड का जीर्णोद्धार होने के साथ दोहरीकरण भी हो रहा है। करीब 22 फीट की चौड़ाई में बनने वाली इस रोड के नव निर्माण पर 1 करोड़ 47 लाख 13,042 की लागत को स्वीकृति दी गई है।

चार दिन पूर्व ही पिता के देहावसान के शोक के बावजूद कार्यस्थल पर मौजूद नप से कनीय अभियन्ता सुजय सुमन की सभापति ने तारीफ की। इसके साथ ही कहा कि रोड के नव निर्माण प्राक्कलन व मानक स्वरूप करना सुनिश्चित किया जाय।

साथ ही योजना की पूरी जानकारी से जुड़ा एक नोटिस बोर्ड कार्यस्थल पर संवेदक द्वारा लगवाना सुनिश्चित कर दिया गया है। नप सभापति ने कहा कि कोरोना काल में बंद पड़े स्कूलों का पठन पाठन अगले माह से शुरू होने की प्रबल संभावना है।

इसको लेकर भी इस योजना के कार्य को पूरा करने में पूरी तत्परता बरती जाय। मौके पर सभापति के कनीय अभियंता सुजय सुमन, स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि अजय सरकार, संवेदक इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here