सावधान ! T E T से.....

सावधान ! T E T से.....

यूपी-टीईटी.....दर्द की जिंदगी हो गई है आव जाने क्या क्या बीती..... क्या क्या होगा.....?

आज बहुत खुश हूँ। टीईटी का फॉर्म भर गया...कम्पलीट । कई बार की असफलता और दिन रात एक करने के बाद सफल हुआ । कहते नहीं है कि, "लहरों से डरकर नइया पार नहीं होती" "और कोशिश करने वालों की भइया हार नहीं होती ।"

यह सब भगवान् की कृपा, गुरुजनों के निर्देशन और बड़ों के आशीर्वाद से संभव हुआ। बहुत भावुक हूँ । अकेले में रोया भी । ये ख़ुशी के आशु थे । घर आया पापा मम्मी को बताया तो वे ख़ुशी से झूम उठे । आखिर उनकी तपस्या रंग लायी । पापा की चमकती आँखें बता रही थी कि वे कितने खुश हैं । आखिर बेटा सफल हो ही गया । आखिर फॉर्म भर ही गया । अभी 24 सितम्बर की बात है जब बड़ी हिम्मत करके मैंने रिया को प्रोपोज़ किया ।

मना कर दिया।बहुत धक्का लगा । मुझसे बोली टैट का फॉर्म तो भर नहीं पाये और चले प्रोपोज़ करने । देखो बन्टी को दो घंटे में फॉर्म कम्पलीट कर फाइनल प्रिंटआउट ले लिया और तुम अभी तक रेजिस्ट्रेशन तक नहीं करा पाये।you are a looser..... बचपन के दोस्त थे हम । छोड़ दिया । चली गयी बन्टी के साथ । पापा के स्टाफ के मिश्राजी हैं । कुछ दिन पहले उनके लडके का फॉर्म भर गया । मिश्राजी घर पर आये । सबको मिठाई खिलाई।बोले प्रसाद है ।

लेकिन हम जान रहे थे जानबूझ कर जला रहें हैं हमें। पापा बोले मुझसे मिश्राजी के जाने के बाद देखो मिश्राजी के लडके को । तुम मेहनत नहीं करते उसने कैसे फॉर्म भर दिया । बस अब तो बातें दिल में घुस गयी । और मैंने ठान लिया कि अब जीवन का एक ही उद्देश्य है टीईटी का फॉर्म भरना । मोहल्ले पड़ोस के लोग आ रहे हैं बधाई देने । हालांकि मन ही मन जल होगें लेकिन अब वो कर भी क्या सकते हैं । अब तो फॉर्म भर ही गया ।

भई उगते सूरज को सब सलाम करते हैं । जानतें हैं अब हम आगे बढ़ जायेगे । कई रिश्तेदारों के भी फोन आये । पापा ने भी फोन करके बताया कि सफलता मिल गयी है । फॉर्म भर गया है । अब रिश्तेदारों को तो जानते ही हैं आप । कब भला चाहते है । दोस्त पार्टी माँग रहे है ।

मैंने अभी के लिए मना कर दिया । मैंने कहा ,"जीवन की इतनी बड़ी उपलब्धि को मैँ अपने परिवार के साथ ही बांटना चाहता हूँ । पार्टी बाद में" । सब बहुत खुश हैं । आखिर अच्छे दिन सबके आते हैं । दैनिक जागरण वालों का फोन आया था । उन्हें पता चला तो फोन पर ही इंटरव्यू ले लिया । पूछने लगे मेरे संघर्ष की कहानी ।

उन्होंने कहा, "आपका जीवन तो दूसरों के लिया प्रेरणा है" । अच्छा लगा सुनकर । पेपर में छपेगा मेरा इंटरव्यू । फ़ोटो के साथ । भण्डारा है अगले मंगलवार को । मन्नत मांगीं थी कि फॉर्म भरने में सफल हुआ तो भण्डारा करेगें । आप सब जरूर आईयेगा ।

धन्यवाद

#C

Loading...

Comments