भाजपा प्रतिनिधिमंडल  ने आगजनी व लूटपाट के पीड़ित परिवारों को दिलाया हर संभव मदद का भरोसा

भाजपा प्रतिनिधिमंडल  ने आगजनी व लूटपाट के पीड़ित परिवारों को दिलाया हर संभव मदद का भरोसा

 विजय पाठक 

मिल्कीपुर -अयोध्या।

 हल्लेद्वारिकापुर में ग्राम प्रधान की हत्या के बाद उनके समर्थकों द्वारा की गई मारपीट,लूटपाट व आगजनी से पलायन कर चुके परिवारों की जिंदगी व घटना की असल हकीकत जानने के लिए मंगलवार को भाजपा का प्रतिनिधिमंडल गांव पहुंचा।

इस प्रतिनिधिमंडल ने एसपी ग्रामीण के सामने आगजनी व लूटपाट के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी भी जाहिर किया। इसके पहले प्रतिनिधिमंडल के कई सदस्यों को गांव तक पहुंचने के लिए बारुन मोड़ पर लगाई गई पुलिस बैरिकेडिंग पर रोका गया।काफी जद्दोजहद के बाद लोगों को जाने की अनुमति मिली।

मंगलवार को हल्ले द्वारिकापुर मजरे दाढ़ी मिश्र के पुरवा में पीड़ित परिवारों की वीरान हुई जिंदगी का जायजा लेने भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। पीड़ित परिवार ने उपद्रवियों द्वारा मानवता को शर्मसार करने वाली घटना की शुरुआत से आखरी तक की कहानी बयां की। प्रतिनिधिमंडल के सामने रोते बिलखते परिवार ने बताया कि उनके परिवार की तरफ से कोई घटना नहीं की गई है। बल्कि उपद्रवियों की गोली से ही ग्राम प्रधान की मौत हुई है।

यह भी बताया कि 24 जून को घटना वाले दिन दूर-दूर से चार बुलेरो और कई दर्जन मोटरसाइकिलों से लोगों को बुलाया गया था।तब यह घटना की गई। आठ माह के छोटे बच्चे को प्रतिनिधिमंडल के सामने प्रस्तुत करते हुए बताया कि उपद्रवियों ने उस बच्चे को चावल के ड्रम में भरकर घर में आग लगा दी थी।

लेकिन बाहर जब गोली चलने लगी और लोग इधर उधर भागने लगे तो उसकी मां साहस करके उसे लेकर खेतों की ओर झाड़ी में चली गई। एक 12 साल के बच्चे की आंख के पास लगे गोली के छर्रे यह बयां कर रहे थे कि उपद्रवियों के इरादे कितने खूंखार थे और उस रात का मंजर कितना भयावह था।

पीड़ित बुजुर्ग  हरिभान दत्त ने बताया कि यह सबकुछ पुलिस के सामने होता रहा और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिला अध्यक्ष कमला शंकर पांडे ने सारी घटना को लिखा और प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घटना की असली हकीकत बताएगा।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि ओम प्रकाश सिंह, आदित्य नारायण मिश्र, पूर्व विधायक मथुरा प्रसाद तिवारी, रामू प्रियदर्शी, गोकरण द्विवेदी, धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू, सरोज मिश्रा, कमला शंकर पांडे, राम सजीवन मिश्र, शत्रोहन पांडे, अरुण गुप्ता, पवन तिवारी, शिव कुमार सिंह, अशोक मिश्रा, सरजू दूबे, अवधेश पाठक, देवेन्द्रमणि त्रिपाठी, राधेश्याम त्यागी, नीरज पांडे, पवन पांडे, मणींद्र शुक्ला, प्रवीण सिंह, लव सिंह, सज्जन कुमार पाठक, रामसागर सिंह, लल्लन सिंह, विवेक पांडे सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments