शौचालय बनते ही गिर गये दरवाजे।

शौचालय बनते ही गिर गये दरवाजे।

 

मनोज कुमार की रिपोर्ट महमूदाबाद

महमूदाबाद,सीतापुर।
उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के ब्लॉक पहला की ग्राम पंचायत वाजिद नगर में शौचालयों का  नव निर्माण कार्य किया जा रहा है। सूत्रों से ज्ञात हुआ कि गांव में बन रहे शौचालयों में पीला ईंट और  बालू का प्रयोग ज्यादा करके बनाया जा रहा है। तो जब मीडिया कर्मी गांव में पहुँचकर शौचालयों की स्थिति देखी तो पाया गया कि जो शौचालय बनाये गए है।

उनमें पीला ईट और बालू की मात्रा ज्यादा होने के कारण दीवाल व दरवाजे गिर रहे है।और वहीं पर प्रेमा देबी पत्नी बालक राम निवासी वाजिद नगर ने बताया कि जिस दिन हमारा शौचालय बनाया गया था।और उसके के सुबह ही दरवाजा अपने आप गिर गया।

और पूर्व प्रधान हमारे घर पर ही बैठे हुए थे। प्रेमा का कहना है कि मेरे शौचालय में मेरी तरफ से एक डेढ़ बोरी सीमेन्ट व कुछ ईटा भी दिया गया है ।फिर भी मेरा शौचालय अभी भी पूर्ण नही कराया गया। जब प्रधान से बात की गई तो प्रधान ने बताया कि हम इसकी मरम्मत करवा देंगे।

और वहीं पर विजय कुमार पुत्र राम पाल ने भी बताया कि मेरे गांव में जितने शौचालयों का निर्माण कार्य कराया गया।उन शौचालयों में पीला ईटा और बालू लगाकर बनाया गया।जिससे दिवालो पर हाथ लगाने से बालू गिर रही है। और तो और जितने भी शौचालयों का निर्माण कार्य हो गया है।और कुछ का निर्माण कार्य कराया जा रहा है ।ये सब मानक विहीन है।

रिपोर्ट - मनोज कुमार महमूदबाद ,सीतापुर।

Loading...

Comments