विधवा ने लगाया धोखाधड़ी करके जमीन हड़पने का आरोप

विधवा ने लगाया धोखाधड़ी करके जमीन हड़पने का आरोप

मलिहाबाद लखनऊ -

दबंगो द्वारा विधवा महिला की जमीन को धोखाधड़ी करके हड़पने का मामला प्रकाश में आया है।जिसकी लिखित शिकायत पीड़िता ने थाने से लेकर मुख्यमंत्री तक की लेकिन महिला को न्याय  ही मिला। आज भी वर्द्ध महिला अपनी जमीन को वापस पाने के लिए  दर-दर भटक रही है।      

  मलिहाबाद तहसील क्षेत्र के मुजासा गांव निवासिनी लक्ष्मीना की जमीन जनपद उन्नाव के हसनगंज तहसील क्षेत्र के अदौरा गांव में है जिस जमीन को बीते 3 अप्रैल 2016 को पीड़िता ने अपनी जमीन खसरा खतौनी निकलवाये तो उसे पता चला की उसकी जमीन को धोखाधड़ी करके किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मनोज कुमार थाना मलिहाबाद ग्राम सहिजना व रामप्यारी ग्राम नरौना थाना काकोरी के नाम दर्ज करा दी गई है जब इसकी जानकारी पीड़िता को हुई,

तो उसके हाथ पांव फूल गए और फर्जी तरीके से कराए गए बैनामा के कागजों को निकालकर नामजद लोगों को विरुद्ध लिखित शिकायत पीड़िता ने उपजिला अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक न्याय की गुहार लगा चुकी है। लेकिन 2 माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पीड़िता को नहीं मिला न्याय जिससे आज भी दर-दर भटक रही है। जबकि पीड़िता विधवा दलित महिला है मजदूरी करके अपना जीवन यापन करती है ।

जिसके बाद भी किसी भी शासन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी ने इस महिला की शिकायत पर कार्यवाही करना तो दूर की बात है जांच करने की फुर्सत नहीं समझी। वहीं विधवा महिला का कहना है कि अगर उसे न्याय ना मिला तो आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएंगी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments