स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 की तैयारियों को लेकर दिन-रात युवाओं को प्रेरित कर रहे अधिकारी धीरज कुमार

स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 की तैयारियों को लेकर दिन-रात युवाओं को प्रेरित कर रहे अधिकारी धीरज कुमार

स्वतंत्र प्रभात/करनाल

करनाल। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार के उपाध्यक्ष एवं सूफी गायक पद्मश्री अवार्डी हंस राज हंस ने करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय स्वच्छता कार्यशाला में नगरनिगम के कार्यकारी अधिकारी धीरज कुमार को स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा की ओर से स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए स्वच्छता पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 

इसके अलावा निगम के कर्मचारी जितेन्द्र मलिक को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, कृष्णा आरोग्य धाम समौरा की निदेशक डा. रंजना सिंह, स्वच्छता स्वयंसेवक तेजिन्द्र एस बिड़लान, एडवोकेट विभु सैनी, पवन शर्मा, मास्टर ललित, मास्टर मेहर लाल, फूल कुमार, अनिल कुमार, शिवम समौरा, संजय शर्मा, कदम सिंह कश्यप, गुरदयाल सिंह, सुरेन्द्र सिंह, बलदेव पाल सहित अन्य स्वच्छता प्रेमी उपस्थित थे।

बता दें कि नगरनिगम के कार्यकारी अधिकारी धीरज कुमार ने जब से करनाल में नगरनिगम में कार्यरत हैं तब से ही स्वच्छता के क्षेत्र जागरूकता के लिए निरंतर नये-नये सुझावों के माध्यम से आम आदमी को जोडऩे का कार्य किया है। 

इस प्रयास से करनाल नगरनिगम स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल हुआ और अब स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 में करनाल जिला को देश में अच्छी पोजिशन हासिल हुई है और स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 की तैयारियों को लेकर भी दिन-रात युवाओं को प्रेरित कर रहे हैं। 

इतना ही नहीं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर स्वच्छता हांडी नामक कार्यक्रम आयोजित कर इस पर्व को स्वच्छता को समर्पित किया और शहर के लोगों ने इस आयोजन में बढ़चढ़ कर भाग लिया जोकि अपने आप में एक सराहनीय प्रयास है।

 इनकी इस उपलब्धि को देखते हुए स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने धीरज कुमार को स्वच्छता पुरस्कार से सम्मानित किया जाए ताकि दूसरे अधिकारियों को भी इनसे प्रेरणा मिल सके।

Loading...
Loading...

Comments