प्रदेश में बनाए जाएंगे करीब 50 लाख सदस्य, मिस्ड कॉल से बनाएं सदस्य - मुख्यमंत्री मनोहर लाल

प्रदेश में बनाए जाएंगे करीब 50 लाख सदस्य, मिस्ड कॉल से बनाएं सदस्य - मुख्यमंत्री मनोहर लाल
  • भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक संगठन, भाजपा का सदस्य अभियान 6 जुलाई से, राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री करेंगे वाराणसी से शुरूआत, प्रदेश में बनाए जाएंगे करीब 50 लाख सदस्य, मिस्ड कॉल से बनाएं सदस्य - मुख्यमंत्री मनोहर लाल
  •  
  • मुख्यमंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों के कार्यकर्ताओं की ली बैठक, सदस्यता अभियान व विधानसभा चुनाव के लिए भरा जोश, मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को अभियान के दौरान विशेष वर्ग के लोगों को जोडऩा का किया आहवान, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग भी भाजपा के हितैषी।
     

करनाल 05 जुलाई,              

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के करीब 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है और करनाल जिला में यह लक्ष्य 5 लाख 50 हजार से ऊपर  का रहेगा जबकि वर्तमान में करनाल में करीब 3 लाख और प्रदेश में 35 लाख के लगभग भाजपा सदस्य हैं। मुख्यमंत्री ने सदस्य अभियान को जूनून बनाने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा और कहा कि सदस्य अभियान के साथ-साथ विधानसभा चुनाव का भी टारगेट रखें। मुख्यमंत्री शुक्रवार को करनाल में अपने प्रवास के दौरान 3 मंडलों की अलग-अलग बैठक में बूथ प्रमुख, शक्ति केन्द्र प्रमुख व शक्ति केन्द्र पालक एवं पन्ना प्रमुखों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सबसे पहले कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में की गई मेहनत के लिए बधाई दी और कहा कि करनाल लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि देश में पहले चार सांसदों में करनाल का सांसद संजय भाटिया भारी बहुमत जिताकर लोकसभा में भेजा है। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर विधानसभा चुनाव में भी वह मजबूती से कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को एक सप्ताह तक समर्पित होकर सदस्य अभियान में जुडऩा है, ऐसे सदस्यों को पार्टी को सदस्यता विस्तारक का नाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी ही तीर्थ है, छुट्टी के दिनों में सदस्य अभियान में जुट जाएं और तब तक लगे रहें जब तक सदस्य अभियान का लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि एक विशेष वर्ग जो काफी समय से भाजपा से दूर था अब वह वर्ग भाजपा में अपनी आस्था रख रहा है। ऐसे लोगों को भी पार्टी में जोड़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब वह समय है प्रदेश के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोग भी भाजपा में आस्था रखते हैं।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले रामनगर मंडल की बैठक को संबोधित किया। यह बैठक काछवा रोड पर परम प्लाजा में आयोजित की गई। इसके बाद करनाल शहरी मंडल की बैठक को संबोधित किया जोकि रेलवे रोड स्थित प्रेम प्लाजा में आयोजित की गई। तीसरी बैठक अर्बन मंडल के कार्यकर्ताओं की सैक्टर 14 स्थित कृष्णा मंदिर में आयोजित की गई। इन बैठकों में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान में जुडऩे के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से 10 जुलाई तक पूरे देश में मंडलों की बैठकें आयोजित की जाएंगी। इसी कड़ी में करनाल का विधायक होने के नाते अपने विधानसभा करनाल क्षेत्र में तीनों मंडलों की बैठक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 290 मंडल हैं, इन सभी मंडलों में 6 जुलाई से 28 जुलाई तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सभी कार्यकर्ताओं को स्पीड बनाकर अपने लक्ष्य को पूरा करना है। सदस्यता अभियान के लिए अब 8980808080 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी।

एक फोन से चार आदमी मिस्ड कॉल कर सकते हैं। इस अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर वाराणसी से 6 जुलाई को करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर 7 जुलाई को हरियाणा में इस अभियान की शुरूआत किसी अतिथि द्वारा होगी और 8 जुलाई को मंडल स्तर पर अभियान की शुरूआत होगी।

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सदस्य अभियान में सभी ऐसे व्यक्तियों को जोडऩा है जो पार्टी से जुडऩा चाहते हैं जो समाज का एक बहुत बड़ा तबका है। सदस्यता अभियान में जाति, वर्ग से ऊपर उठकर कार्य करना है। सभी कार्यकर्ता जान लें कि इस सदस्यता अभियान में भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा न ही सदस्य बनाने के लिए घर-घर जाया जाएगा।

एक सक्रिय सदस्य 25 सदस्य बनाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो प्रतिष्ठित व अति विशिष्ट हैं उनके घर पर जाकर सदस्य बनाने में कोई परहेज नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के ऐसे लोगों को भी सदस्य की श्रेणी में शामिल किया जाए जो हरियाणा व केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ ले चुके हैं व ऐसे परिवार जिनका संबंध शहीदों के परिवारों से है उनके पास भी जाकर सदस्य बनने की अपील की जा सकती है।


बॉक्स: ये रहे उपस्थितस मौके पर ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, मेयर रेनू बाला गुप्ता, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाईयचेयरमैन सुभाष चंद्र, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा, मंडल अध्यक्ष अमर ठक्कर, प्रवीण लाठर, दीपक गुप्ता, भाजपा नेता अशोक सुखीजा, जयप्रकाश गुप्ता, बृज गुप्ता, भारतभूष्ण कपूर, सतीश राणा, भगवानदास अग्गी, शमशेर नैन, संतोष अत्रेजा सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 प्रदेश की जनता के लिए बनाया जाएगा फैमिली आईडी सॉफ्टवेयर, लोगों को घर बैठे ही सरकार के कर्मचारी व अधिकारी देंगे सभी सुविधाओं का लाभ - मुख्यमंत्री मनोहर लाल 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 18 से 25 साल की उम्र के जो भी युवा वोट से वंचित हैं, ऐेसे लोगों को चयन करके पहले उन्हें पार्टी का सदस्य बनाया जाए और फिर उनकी वोट बनवाई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में यह दिक्कत नहीं होगी
इसके लिए हरियाणा सरकार फैमिली आईडी का सॉफ्टवेयर बना रही है जिसमें व्यक्ति की हर जानकारी का पता लग जाएगा। जब बच्चा 18 वर्ष का होगा तो चुनाव कार्यालय वाले तुरंत उनके घर जाकर वोट बनाएंगे और जब किसी व्यक्ति की 60 वर्ष की आयु होगी तो उनकी बुढ़ापा पेंशन बनाने के लिए केवल उनकी सहमति ली जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाला समय और अधिक सुखदायी होने वाला है।

हर रविवार कार्यकर्ता सुनें व सुनवाएं प्रधानमंत्री के मन की बात - मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हर रविवार को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में हिस्सा लें और अन्य कार्यकर्ताओं को भी इसके लिए प्रेरित करें ताकि कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनता को भी सरकार की योजनाओं के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों के बारे में भी जानकारी मिल सके।
हर कार्यकर्ता को होना होगा संवेदनशील - मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि देश व प्रदेश के हित के लिए पार्टी को मजबूत करना है, हर कार्यकर्ता को समाज व पार्टी के लिए संवेदनशील बनना होगा। जनता के साथ जुडक़र पार्टी का प्रचार व राष्ट्रीय हित के लिए काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता पार्टी के भविष्य का कर्णधार है।
 विधानसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ता बूथ स्तर पर तैयार करें अपना ढांचा - मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव से पहले वह अपना मजबूत ढांचा बना लें, विधानसभा के चुनाव की घेराबंदी सभी कार्यकर्ताओं के कंधे पर होगी। जिस भी बूथ पर अभी तक पन्ना प्रमुख नहीं बने हैं वह अपने बूथों पर पन्ना प्रमुख बना लें, हर कार्यकर्ता पार्टी के प्रति लगाव रखने वाले व्यक्ति को कार्य दें ताकि वह पार्टी की नीति समझकर सहयोग करें।
 
Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments