इंदिरापुरम स्थित नीति खंड 1 में डिजिटल वालंटियर फ़ोर्स द्वारा ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर चलाया गया अभियान

इंदिरापुरम स्थित नीति खंड 1 में डिजिटल वालंटियर फ़ोर्स द्वारा ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर चलाया गया अभियान

रिपोर्टर: नितिन कुमार

शहर: ग़ाज़ियाबाद

ग़ाज़ियाबाद: पहले कभी लोगों के पास एक गाड़ी हुआ करती थी, लेकिन आज के जमाने मे घर मे जितने मेंबर उतनी ही गाड़ियां है, दो पहिया वाहन हो या फिर चार पहिया वाहन हो।

और आज के युग मे हर इंसान को जल्दी रहती है चाहये वो दो पहिया वाहन से हो या फिर 4 पहिया वाहन से हो या फिर ऑटो रिक्शा, रिक्शा, बस, आदि। और जल्दी हो भी क्यों  न क्योंकि सबको घर जल्दी पॉचना होता है, भले ही दुर्घटना हो जाये कोई ध्यान नही देता इस बात पर। सबको जल्दी है।

कुछ लोग तो रॉंग साइड भी ड्राइव करते है।

कल 10 अक्टूबर को हमारी मुलाकात हुई अभिषेक जैन जी से जो कि spo, इंदिरापुरम में है और dvf(डिजिटल वालंटियर फ़ोर्स) से है, इन्होंने बताया कि यह और इनकी टीम रोज शाम को 6 बजे से रात 9 बजे तक ट्रैफिक मैनेजमेंट, हेलमेट एवं सीट बेल्ट अवेरनेस और रॉंग साइड चलने वालों को जागरूक करते है और बताते है कि ऐसा करने से क्या हानि हो सकती है और क्या फायदा हो सकता है। 

इन्होंने यह भी बताया कि जब भी कोई अपने वाहन से रॉंग साइड से ड्राइव करके आता है और उनको समझाते है कि रोंग साइड ड्राइव करना कितना खतरनाक हो सकता है, तो बहुत से लोग इस फोर्स पर चिल्ला उठते है।

कल यह ट्रैफिक मैनेजमेंट ATS गेट नम्बर 5 के सामने किया जा रहा था और लोगों को हेलमेट और सीट बेल्ट के बारे में भी जागरूक किया जा रहा था।

अभिषेक जैन के साथ थे अवि, तमंदीप,देवेंद्र,संजीव,अंश,प्रीति(dvf, डिजिटल वालंटियर फ़ोर्स) के सभी सदस्य, जो कि रोज पूरे ग़ाज़ियाबाद में जगह जगह पर इस तरह का ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर जागरूक अभियान चलाते है।

 

Loading...

Comments