आज के राशिफल और भाग्यफल में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

आज के राशिफल और भाग्यफल में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

श्री गणेशाय नम:
   12- Aug - 2018
     (दैनिक पंचाँग)

तिथि  द्वितीया  08:38:27
नक्षत्र  पूर्वा फाल्गुनी  19:09:34
करण :कौलव  08:38:27
          तैतिल 19:08:46


पक्ष  शुक्ल
योग  शिव 24:19:44
वार  सोमवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:36:33
चन्द्रोदय  07:26:00


चन्द्र राशि  सिंह - 24:39:31 तक  
सूर्यास्त  18:45:33
चन्द्रास्त  20:26:00


ऋतु  वर्षा
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  13:09:00
विक्रम सम्वत  2075


मास अमांत  श्रावण
मास पूर्णिमांत  श्रावण
शुभ समय    
अभिजित  11:44:45 - 12:37:21


अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :
12:37:21 - 13:29:57
15:15:09 - 16:07:45
कंटक  08:14:21 - 09:06:57
यमघण्ट  11:44:45 - 12:37:21
राहु काल  07:15:10 - 08:53:48


कुलिक  15:15:09 - 16:07:45
कालवेला या अर्द्धयाम  09:59:33 - 10:52:09
यमगण्ड  10:32:25 - 12:11:03
गुलिक काल  13:49:41 - 15:28:18


दिशा शूल  पूर्व
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा  
चन्द्रबल  
मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन

 

दैनिक राशिफल 

 

मेष

(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं। इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी।


भाग्यांक: 2

                             वृष

             (इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे।

भाग्यांक: 1

 

                            मिथुन

            (का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,ह)

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो।


भाग्यांक: 8

                           कर्क

              (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त आ गया है कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। ऐसे दोस्तों के पास जाएँ, जिन्हें आपकी ज़रूरत है।


भाग्यांक: 3

                          सिंह

            (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं।


भाग्यांक: 1

                        कन्या

            (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे)

तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेगें बैठेगें तो

भाग्यांक: 9

 

                        तुला

             (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

पेट के रोंगों, ख़ास तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है। इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें।


भाग्यांक: 2

                          वृश्चिक

             (तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,)

 

आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है।


भाग्यांक: 4

                           धनु

              (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भ)

आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। आपके फ़ैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी।


भाग्यांक: 1

                               मकर

                (भो,जा,जी,खी,खू,खे खो)

आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्ख़ी की ओर ले जाएगा।


भाग्यांक: 1

                          कुम्भ

              (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)

चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्व में सुधार लाता है बल्कि सेहत और आत्मविश्वास के स्तर को ऊपर ले जाता है।घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।


भाग्यांक: 8

                          मीन

               (दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है।


भाग्यांक: 5

किसी भी दिन का राशिफल या भाग्यफल देखने के लिए के लिए यहाँ क्लिक करें ...

Loading...
Loading...

Comments