स्वतंत्र प्रभात पर दैनिक राशिफल तथा भाग्यफल

स्वतंत्र प्रभात पर दैनिक राशिफल तथा भाग्यफल

श्री गणेशाय नम:
   17- Jul - 2018
     (दैनिक पंचांग )   

तिथि  पंचमी 16:20:40
नक्षत्र  पूर्वा फाल्गुनी  09:27:40
करण :
          बव 05:26:53
          बालव 16:20:40
पक्ष  शुक्ल
योग  वरियान  14:02:47
वार  मंगलवार  
सूर्य व चन्द्र - गणना  
सूर्योदय  05:22:44
चन्द्रोदय  09:45:00
चन्द्र राशि  सिंह - 15:07:01 तक  
सूर्यास्त  19:01:48
चन्द्रास्त  22:33:00
ऋतु  वर्षा
हिन्दू मास - वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  13:39:03
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  आषाढ
मास पूर्णिमांत  आषाढ
शुभ समय    
अभिजित  11:44:58 - 12:39:34
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त  08:06:33 - 09:01:09
कंटक  06:17:21 - 07:11:57
यमघण्ट  09:55:45 - 10:50:22
राहु काल  15:37:02 - 17:19:25
कुलिक  13:34:10 - 14:28:46
कालवेला या अर्द्धयाम  08:06:33 - 09:01:09
यमगण्ड  08:47:30 - 10:29:53
गुलिक काल  12:12:16 - 13:54:39
दिशा शूल  उत्तर
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा  
चन्द्रबल  
मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ,

दैनिक राशिफल 

 

मेष

(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)


सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है।
भाग्यांक: 1

                             वृष

              (इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आज आप अपने चारों तरफ़ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे। आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है। आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है।
भाग्यांक: 9

 

                            मिथुन

            (का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,ह)

इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं। इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है, साथ ही छुट्टियों के लिए योजना भी बन सकती है।
भाग्यांक: 7

                           कर्क

              (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। काम में आपको पेशेवर उपलब्धियाँ और फ़ायदा मिलेगा।
भाग्यांक: 2

                          सिंह

            (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें। घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें।
भाग्यांक: 9

                        कन्या

            (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,प)

आज आपको आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें। दफ़्तर में ज़्यादा वक़्त बिताना घरेलू मोर्चे पर दिक़्क़त खड़ी कर सकता है।
भाग्यांक: 7

                        तुला

             (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है।
भाग्यांक: 1

                      वृश्चिक

             (तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,)

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति और परिवार की सेहत पर हो सकता है। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है ।
भाग्यांक: 3

                           धनु

              (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भ)

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें।
भाग्यांक: 9

                               मकर

                (भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)

धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी।
भाग्यांक: 8

                          कुम्भ

              (गू,गे,गो,सा,सी,सू,स)

आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता है। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है।
भाग्यांक: 6

                          मीन

               (दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी।
भाग्यांक: 4

किसी भी दिन का राशिफल या भाग्यफल देखने के लिए के लिए यहाँ क्लिक करें ...

Loading...
Loading...

Comments