दिल्ली में होगा कृषि जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स, सम्मेलन एवं प्रदर्शनी का आयोजन

दिल्ली में होगा कृषि जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स, सम्मेलन एवं प्रदर्शनी का आयोजन

खाद्य एवं कृषि परिषद 24 से 27 अक्टूबर 2018 के बीच नई दिल्ली में भारत के सबसे बड़े सम्मेलन, प्रदर्शनी एवं पुरस्कार समारोह- एग्रो वल्र्ड 2018- इण्डिया इंटरनेशनल एग्रो ट्रेड एण्ड टेक्नोलॉजी फेयर- 2018’ का आयोजन करने जा रहा है।


इस साल 4 दिवसीय कार्यक्रम में भारत सहित 15 देशों से दिग्गज हिस्सा लेंगे तथा कृषि एवं पर्यावरण के क्षेत्र में ग्लोबल एजेंडा पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत इस बार एक अनूठे पुरस्कार के साथ होगी, 24 अक्टूबर को हयात रीजेन्सी में माननीय केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह यह पुरस्कार देंगे।


एग्रो वल्र्ड 2018 के दौरान कृषि, जैव प्रोद्यौगिकी, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इसके अलावा एशिया, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, यूएस, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से भी दिग्गज अधिकारी, मंत्री एवं अम्बेसडर शामिल होंगे ।


कृषि मूल्य श्रृंखला में स्टार्टअप्स पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। यह सत्र इस क्षेत्र में कारोबार के अवसरों, साझेदारियों आदि के लिए महत्वपूर्ण मंच साबित होगा। प्रर्दशनी के दौरान कृषि मूल्य श्रृंखला के मुख्य दिग्गज ऐसी विश्वस्तरीय तकनीकों और तरीकों को प्रदर्शित करेंगे जो देश-विदेश में किसानों की समृद्धि के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं।


डाॅ एम जे खान- चेयरमैन आईसीएफए ने कहा कि एग्रोवल्र्ड 2018 सरकारी एवं निजी क्षेत्र से सभी हितधारकों को एक ही मंच पर लाएगा, जहां उन्हें कृषि क्षेत्र में मौजूद अवसरों एवं मुद्दों पर चर्चा करने का मौका मिलेगा।

 

Comments