देश सेवा के लिए आर्मी में है बेहद अवसर : कर्नल सोलोमन

सिवानी मंडी (सुरेंद्र गिल) 

                 शहर में स्थित श्री कृष्ण प्रणामी पब्लिक स्कूल में 3 हरियाणा बटालियन एनसीसी हिसार द्वारा आयोजित दस दिवसीय कैम्प में एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए एआरओ डायरेक्टर कर्नल सोलोमन ने कहा कि देश सेवा की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों के लिए आर्मी एक बेहतर विकल्प है।

उन्होंने कैडेट्स को जानकारी देते हुए बताया कि आर्मी में दसवीं से स्नातक संबंधी विभिन्न पदों पर रिक्तियाँ समय-समय पर भरी जाती हैं और जो कैडेट्स इन पदों की योग्यताओं को पूरा करता है, उसका चुनाव उस पद के लिए कर लिया जाता है। कर्नल सोलोमन ने कैडेट्स आर्मी से संबंधित अनेक बातों की जानकारी साँझा करते हुए कहा कि देश सेवा के लिए आर्मी में बेहद अवसर हैं।

                एनसीसी कैम्प के चौथे दिन को हुए प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ योगाभ्यास से किया गया जिसमें पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी मुकेश कुमार और उनके सहयोगी सदस्य गुरमुख ने विभिन्न योग-क्रियाएँ करवाते हुए योग के महत्त्व के बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि योग से तनावमुक्त और स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है। वहीं एनसीसी कैडेट्स ने आर्मी के जवानों की देखरेख में विद्यालय में स्थित फायरिंग रेंज पर फायरिंग अभ्यास किया और विभिन्न स्क्वायड में कैडेट्स ने फिल्ड क्राफ्ट, और बैटल क्राफ्ट के बारे में भी जानकारी ली।

कैम्प कमांडेंट कर्नल एस.के. गुप्ता ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को स्मृति-चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कैम्प  कप्तान देवेंद्र गेरा, लेफ्टिनेंट दिनेश कुमार, सूबेदार मेजर पृथ्वी सिंह,  मुकेश सिंह चौहान, थर्ड ऑफिसर दीपक दलाल, सूबेदार जयसिंह, सूबेदार जाहिर खान, पीआई स्टाफ और सिविल स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे।

 

Loading...

Comments